लाइव टीवी

Agra: फ्रॉड मे 'मास्टर' निकला टीचर, नौकरी दिलाने का झांसा दे ठगे 15 लाख

Updated Aug 08, 2022 | 13:42 IST

Agra Fraud Case: आगरा में 15 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर एक शिक्षक ने 15 लाख रुपये हड़प लिए और अब परिवार सहित फरार हो गया है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा में शिक्षक ने की 15 लाख की ठगी
मुख्य बातें
  • आगरा में सामने आया 15 लाख की ठगी का मामला
  • सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर शिक्षक ने ठगे 15 लाख रुपये
  • अब आरोपी शिक्षक परिवार सहित फरार हो गया

Agra Fraud Case: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर (ताजनगरी) में ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है। आरोप है कि एक शिक्षक ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर 15 लाख रुपये हड़प लिए। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति की तरफ से थाने में शिकायत दर्ज की गई है। वहीं पुलिस ने शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी के परिजनों को भी नामजद किया है, जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

शहीद नगर के रहने वाले वेद प्रकाश ने आरोप लगाया है कि पक्की सराय निवासी शाहनवाज ने उनसे धोखाधड़ी कर 15 लाख रुपये हड़प लिए हैं। उन्होंने बताया कि, शाहनवाज ने सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे 15 लाख रुपये लिए थे, लेकिन अभी तक नौकरी नहीं लगवाई। वहीं पीड़ित परिवार ने तंग आकर शाहनवाज, जमीला बेगम, जावेद खान, चांद और परवीन के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है।

वेद प्रकाश ने लगाया ये आरोप

वेद प्रकाश का आरोप है कि उसका शाहनवाज के घर आना-जाना था। इसी बीच शाहनवाज ने उनसे अल्पसंख्यक श्रेणी के कॉलेज में मैनेजमेंट से अच्छी जान पहचान होने की बात कही। यही नहीं शाहनवाज ने उनसे यह भी बताया कि, कॉलेज में दो शिक्षक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है। इसके बाद उन्होंने वेद प्रकाश से कहा कि, अगर तुम्हारा कोई जानकर हो तो उसकी नौकरी लग जाएगी। साथ ही उसने नौकरी लगवाने के लिए 15 लाख रुपये का इंतजाम करने की बात कही। उसने कहा नौकरी के लिए यह रकम देनी होगी और अगर नौकरी नहीं मिलती तो रुपये वापस दिए जाएंगे।

बेटे की नौकरी लगवाने के लिए तय की बात

वेद प्रकाश ने बेटे की नौकरी लगवाने के लिए शाहनवाज से 15 लाख रुपये में बात तय कर ली। आरोप है कि शाहनवाज ने बेटे के सभी दस्तावेज लेकर अक्टूबर 2019 में इंटर कॉलेज का आवेदन करा दिया। इस दौरान उसने तीन महीने में नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया। आरोप है कि इस बीच शाहनवाज ने 15 लाख रुपये भी ले लिए, लेकिन तीन महीने बाद भी नौकरी नहीं लगवाई। वहीं पीड़ित परिवार द्वारा रुपये वापस मांगने पर वह बहाने भरता रहा। इसके बाद उसने पीड़ित परिवार को 10 लाख का एक चेक दिया, जो बाउंस हो गया। इसके बाद पीड़ित परिवार ने तंग आकर शाहनवाज सहित परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस मामले में ताजगंज के प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र कुमार का कहना है कि, आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।