लाइव टीवी

Agra: आगरा में हनी ट्रैप में फंसा व्यापारी का पुत्र, इंस्टाग्राम पर युवती से हुई थी दोस्ती, फिर ऐसे वसूली रकम

Updated Sep 14, 2022 | 20:56 IST

Agra Honey Trap: आगरा में हनी ट्रैप का मामला सामने आया है। यहां एक व्यापारी का पुत्र हनी ट्रैप में फंस गया। एक युवती ने उससे इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। बाद में दोस्ती तोड़ दी। इसके बाद एक युवक साइबर सेल का दरोगा बताकर युवक को ब्लैकमेल करने लगा। और आठ हजार रुपये ठग लिए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा जिले में व्यापारी के पुत्र को हनी ट्रैप में फंसाकर रकम ऐंठने का मामला सामने आया
मुख्य बातें
  • आगरा के व्यापारी का बेटा हनी ट्रैप में फंसा
  • युवती ने व्यापारी के बेटे से इंस्टाग्राम पर की दोस्ती
  • पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Agra Honey Trap: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में व्यापारी के पुत्र को हनी ट्रैप में फंसाकर रकम ऐंठने का मामला सामने आया है। जयपुर हाउस में रहने वाले व्यापारी का पुत्र हनी ट्रैप में फंस गया। युवती के दोस्तों ने साइबर सेल का इंस्पेक्टर बनकर अपने खाते में आठ हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद आरोपियों ने 50 हजार रुपये की मांग की। इस पर व्यापारी के बेटे ने आगरा के लोहामंडी थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल नंबर के आधार पर उनका पता लगाया और फिर मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपियों में बीटेक छात्र भी शामिल है। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। जानकारी के अनुसार, जयपुर हाउस के रहने वाले छात्र के पिता व्यापारी हैं। युवक की दोस्ती चार महीने पहले इंस्टाग्राम पर दिल्ली निवासी की एक युवती से हुई थी। दोनों ने एक-दूसरे का मोबाइल नंबर ले लिया। दोनों ने व्हाट्सएप पर बात करनी शुरू कर दी। दोनों ने एक-दूसरे को अपने-अपने फोटो भी शेयर किए।

मई में युवती ने व्यापारी के पुत्र से मांगे थे कुछ रुपये

बताया गया है कि युवती ने व्यापारी के बेटे से मई में कुछ जरूरत बताकर रुपयों की मांग की। इस पर युवक ने दो बार 500 और एक बार हजार रुपये युवती को ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद से व्यापारी के बेटे की युवती के बीच बातचीत बंद हो गई। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि करीब दो महीने बाद सितंबर में इंस्टाग्राम पर मैसेज आया। मैसेज में युवती को परेशान करने का आरोप लगाया। आरोपी ने अपना नाम विपुल और खुद को साइबर सेल में दारोगा बताया। इसके बाद धमकी देकर 10 हजार रुपये की मांग की। आरोप है कि आरोपी ने रुपये न देने पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की बात कही। इसी डर के चलते व्यापारी के पुत्र ने आठ हजार रुपये नौ सितंबर को आरोपी के ई-वॉलेट में भेज दिए। 

पुलिस ने जांच के बाद दो युवकों को धर दबोचा

अगले दिन साइबर सेल का दारोगा बताने वाले ने फिर से फोन किया। इस बार आरोपी ने व्यापारी के पुत्र से 50 हजार रुपये की मांग की। इसके बाद पीड़ित ने साइबर सेल जाकर पता किया। यहां सामने आया कि इस नाम का कोई दारोगा नहीं है। इस पर पीड़ित ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी विपुल भारद्वाज और कुनाल खेमानी को अरेस्ट कर लिया। इन दोनों ने ही जयपुर हाउस में रहने वाले व्यापारी के बेटे को ब्लैकमेल करके रकम वसूली थी। कुनाल ने ही अपने पेटीएम वॉलेट में आठ हजार रुपये ट्रांसफर कराए थे। जबकि विपुल व्यापारी के बेटे को साइबर सेल का दरोगा बनकर धमकी दे रहा था।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।