लाइव टीवी

Agra: भारी बारिश में 3 मंजिला मकान गिरा, 6 माह की मासूम के साथ माता-पिता जिंदा हुए दफन

Updated Aug 20, 2020 | 08:13 IST

भारी बारिश में 3 मंजिला मकान गिरने से उसके नीचे 3 लोग दब गए। इनमें 6 माह की एक मासूम बच्ची समेत उसके माता पिता शामिल हैं। मामला आगरा का है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
3 मंजिला मकान गिरने से 3 दबे
मुख्य बातें
  • आगरा में भारी बारिश से 3 मंजिला मकान गिरा
  • 6 माह की मासूम सहित माता-पिता जिंदा हुए दफन
  • कई घंटो के रेस्क्यू अभियान में भी नहीं बचाई जा सकी जान

आगरा : भारी बारिश के कारण तीन मंजिला बिल्डिंग गिर जाने के कारण उसमें 6 माह की मासूम सहित तीन लोग जिंदा दब गए। मामला आगरा का है। बुधवार को शहर में तेज बारिश हो रही थी इसी दौरान 3 मंजिला एक मकान गिर गया जिसमें 40 वर्षीय जूता फैक्ट्री का मालिक, उसकी 36 साल की बीवी और  6 माह की मासूम बेटी जिंदा दब गई।

इसकी जानकारी आगरा नगर निगम व पुलिस को दी गई जिसके बाद उन्हें तीनों सदस्यों का पता लगाने में करीब 10 घंटे लग गए हालांकि मलबे में दबे उन तीनों ने दम तोड़ दिया था।

पुलिस के मुताबिक संकरी जगह होने के कारण नगर निगम का भारी भरकम मशीन भी उन्हें नहीं बचाकर निकाल पाया। बचाव कार्य में देरी होने के कारण भी उन तीनों ने मलबे के नीचे दम तोड़ दिया।

मृतक मोहम्मद वकील एक छोटे से जूता मैनुफैक्चरिंग यूनिट का मालिक था। वह अपनी पत्नी समताज और बेटी आयत के साथ मंटोला थाने के अंतर्गत धोलिखर में इस 3 मंजिला बिल्डिंग में रहता था।

रिपोर्ट के मुताबिक मकान सुबह के 6 बजकर 45 मिनट पर गिरा था जिसके बाद पुलिस व राहत टीम को पहुंचने में भी आधे घंटे का समय लग गया। दर्जनों लोगों व पुलिस की मदद के बाद काफी देर के बाद मलबे को हटाया गया। तीनों को निकाल कर एसएन मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।  

संकरा लेन होने के कारण रेस्क्यू अभियान में भी काफी देर लगा। पुलिस की एक टीम ने अन्य लोगों के साथ मिलकर मलबों को वहां से हटाया। इसके अलावातीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

बताया जाता है कि मॉनसून के पहले आगरा नगर निगम ने शहर में 72 ऐसे मकानों की पहचान की थी जो बारिश के कारण गिर सकते हैं। इसके लिए मकान मालिकों को उनकी मरम्मत करने के भी निर्देश दिए गए थे। उन्होंने ये भी चेतावनी दी थी कि भारी बारिश व तूफान के कारण उनके मकान गिर सकते हैं जिसमें काफी जानमाल की क्षति भी हो सकती है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।