लाइव टीवी

Agra: आगरा में सनसनीखेज खुलासा, डॉक्टर लेता था बीएएमएस की परीक्षा में पास कराने का 'ठेका', अब उगले बड़े राज

Updated Sep 05, 2022 | 13:41 IST

Agra Crime: आगरा पुलिस ने बीएएमएस की परीक्षा में पास कराने का ठेका लेने वाले डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि वह एक विषय में पास कराने के 30 से 50 हजार रुपये लेता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा पुलिस ने डॉक्टर को दिल्ली से किया गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • आगरा पुलिस ने आरोपी डॉक्टर को दिल्ली से किया गिरफ्तार
  • बीएएमएस की परीक्षा में पास कराने का लेता था ठेका
  • आरोपी डॉक्टर ने पूछताछ में किए कई बड़े खुलासे

Agra Crime: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर में एक ऐसे मामले का सनसनीखेज खुलासा हुआ है, जिससे डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने दिल्ली से एक एमबीबीएस डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी डॉक्टर को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार आरोपी डॉक्टर बीएएमएस की परीक्षा में पास कराने का ठेका लेता था। जिस वजह से यह बड़ी कार्रवाई की गई है।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की बीएएमएस की परीक्षा की कॉपियों को बदलने वाला गैंग का सरगना छात्र नेता है। यह छात्र नेता ही डॉक्टर को परीक्षा में पास कराने का ठेका देता था। अब आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी हुई तो पूरा मामला खुल कर सबके सामने आ गया।

टेंपो चालक को लिया चार घंटे रिमांड पर

वहीं इस मामले में पुलिस ने एक टेंपो चालक को चार घंटे की रिमांड पर लिया। टेंपो चालक ने पूछताछ में कई खुलासे किए और फिर उसकी निशानदेही पर गायब काॅपियों के दो मंडल बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति को सूचना मिली थी कि बीएएमएस की कॉपियां बदली गई हैं। इसके बाद कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक ने पूरे मामले की जांच कराई तो मामला खुल गया। वहीं जांच में खुलासा होने के बाद पुलिस ने टेंपो चालक देवेंद्र को दबोचा था। उसने पूछताछ में कॉलेज से कॉपियां उठाने की बात कबूल की थी। इसके बाद आरोपी टेंपो चालक को जेल भेज दिया गया था। 

पुलिस को मिली थीं कई अहम जानकारी

रिमांड पर लिए गए टेंपो चालक से पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम जानकारी मिली थीं। टेंपो चालक और डॉक्टर के बीच मोबाइल पर हुई चैट भी मिली है। वहीं उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने शनिवार को दिल्ली से डॉक्टर अतुल यादव को पकड़ा है। बताया गया कि अतुल यादव ने एफएच मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया है और वह फिरोजाबाद के शिकोहाबाद का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने डॉक्टर अतुल यादव से भी घंटों तक पूछताछ की। उसने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि वह एक विषय में पास कराने के लिए 30 से 50 हजार रुपये लेता था। उसके पास से कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए। उधर इस मामले में एसपी सिटी विकास कुमार का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गई है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।