लाइव टीवी

Agra Snake Bite: आगरा में युवक का जानी दुश्मन बना सांप, पांच बार किया अटैक, हर बार एक ही पैर को बनाया निशाना

Updated Sep 16, 2022 | 20:57 IST

Agra Snake Bite: आगरा में 20 साल के युवक की जान के पीछे एक खतरनाक सांप पड़ा है। सांप एक दो बार नहीं बल्कि युवक को पांच बार काट चुका है। हालांकि इलाज के बाद युवक ठीक हो जाता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा में युवक को सांप ने पांच बार काटा
मुख्य बातें
  • आगरा में युवक की जान के पीछे पड़ा सांप
  • सांप ने युवक को एक या दो बार नहीं पांच बार काटा
  • इलाज कराने के बाद ठीक हो जाता है युवक

Agra Snake Bite: ताजनगरी आगरा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 20 साल के युवक की जान के पीछे एक खतरनाक सांप पड़ा है। सांप युवक को एक दो बार नहीं बल्कि पांच बार काट चुका है। हालांकि युवक की किस्मत इतनी अच्छी है कि वो इलाज कराने के बाद ठीक हो जाता है। लेकिन युवक के पूरे परिवार में सांप को लेकर दहशत का माहौल है। जानकारी के अनुसार आगरा के दक्षिणी बाईपास स्थित थाना मलपुरा इलाके के गांव मनकेड़ा में सर्पदंश का मामला सामने आया है।

मनकेड़ा गांव में रहने वाला 20 साल का युवक रजत चाहर स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। रजत को सांप के काटने की चर्चा आसपास गांवों तक है। सांप के काटने के बाद परिवार उसका लगातार इलाज करा रहा है। स्वास्थ्य की दृष्टि से रजत को राहत है, लेकिन परिवार में डर का माहौल है। रजत के पिता राम कुमार चाहर के अनुसार, बेटे के बाएं पैर में ही सांप बार-बार काट रहा है। छह दिन में पांच बार एक ही युवक को एक ही पैर पर सांप के डसने की यह घटना चर्चा में है।  ग्रामीण भी पूरी तरह से हैरान हैं।

पहली बार 6 सितंबर को सांप ने काटा

पिता रामकुमार ने बताया है कि उनकी नोहमिल चौराहे पर बिल्डिंग मटेरियल की दुकान हैं। 6 सितंबर को उनका बेटा शाम को करीब 9:00 बजे घर के बाहर चौपाल के पास घूम रहा था। इसी दौरान उसके बाएं पैर में सांप ने काट लिया। सांप के काटने पर युवक चिल्लाया इस पर परिजन दौड़कर पहुंचे। उसका देसी इलाज कराया और दवा दिला दी। इसके बाद युवक को एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा लेकर पहुंचे, यहां डॉक्टरों ने जांच की, डॉक्टरों ने कहा कि युवक को सांप के काटने के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। करीब चार घंटे बाद उसे घर भेज दिया गया।

इन तारीखों को फिर से काटा

इसके बाद युवक आठ सितंबर की शाम को घर के बाहर बने बाथरूम में पहुंचा तो फिर से उसे सांप ने काट लिया। परिजन युवक को फिर से तत्काल इलाज के लिए पास ही के गांव मुबारकपुर लेकर पहुंचे। यहां बायगीरों (सांप काटे का इलाज करने वाले) ने उसका इलाज किया। परिजन युवक को घर ले आए। 11 सितंबर को घर के अंदर कमरे में काले सांप ने फिर से काट लिया। इसके बाद 13 सितंबर को भी बाथरूम में फिर से युवक को सांप ने काट लिया। युवक का उपचार लगातार मुबारकपुर गांव में चल रहा है। 14 सितंबर को देर रात युवक के जूते पर सर्प ने काटा। युवक के पिता के अनुसार, बायगीरों ने बेटे की अच्छे से देखभाल करने के लिए कहा है। हालांकि युवक पूरी तरह स्वस्थ है। लेकिन बार-बार सांप के काटने की घटना से आहत युवक ने मलपुरा थाना पुलिस को भी सूचना दी है। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।