लाइव टीवी

Agra Crime: आगरा में गैंगस्टर की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क, तीन कोठियां, एक प्लाॅट और चार बैंक खाते किए सीज

Updated Sep 16, 2022 | 19:34 IST

Agra Police Action: आगरा पुलिस ने एक बड़े सटोरिए व गैंगस्टर अंकुश अग्रवाल के खिलाफ सख्त एक्शन लिया है। अफसरों ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर ढोल बजवाते हुए अंकुश की करीब तीन करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर लिया है। आरोपी के खिलाफ 10 मुकदमे दर्ज हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जानकारी देते हुए एसपी सिटी विकास कुमार
मुख्य बातें
  • आगरा में बड़ी कार्रवाई, गैंगस्टर की तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क
  • आगरा पुलिस ने ढोल बजवाकर की संपत्ति कुर्क
  • पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में अफरा-तफरी

Agra Police Action: आगरा शहर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए क्रिकेट सट्टे के बुकी अंकुश अग्रवाल की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया है। पुलिस के अनुसार अंकुश पिछले कई सालों से सट्टे का काम कर रहा है। पुलिस ने बताया कि उसके खिलाफ करीब 10 मुकदमे दर्ज हैं। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है। फिलहाल पुलिस आरोपी का पूरा रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। अगर और भी अवैध संपत्ति मिलती है तो उसे भी कुर्क किया जाएगा।

पुलिस के अनुसार ब्रजधाम कॉलोनी फेस-1 स्थित कर्मयोगी एनक्लेव निवासी अंकुश अग्रवाल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि अंकुश की तीन करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क किया गया है। अभी उसकी और संपत्तियों को भी तलाशा जा रहा है। अगर और अवैध संपत्तियां मिलीं तो उन्हें भी कुर्क किया जाएगा।

जिलाधिकारी के आदेश पर हुई बड़ी कार्रवाई

पुलिस के अनुसार जिलाधिकारी के आदेश पर अंकुश के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने अपराधी अंकुश अग्रवाल की तीन कोठियां, एक प्लॉट और चार बैंक खातों को सीज किया है। वहीं कुर्की की कार्रवाई के दौरान कई थानों की पुलिस फोर्स समेत आला अफसर मौजूद रहे। इसके अलावा पीएसी के जवान भी मौके पर तैनात रहे। उधर, पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई को देख आसपास के लोग भी हैरान रह गए। खास बात यह है कि इस कार्रवाई से अंकुश अग्रवाल के राज भी लोगों के सामने आ गए हैं।

अपराधी के खिलाफ दर्ज हैं 10 मुकदमे

कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि शातिर अपराधी अंकुश अग्रवाल के खिलाफ 10 मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि अंकुश के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया था। इसी के तहत अब यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि अंकुश के खिलाफ सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत थाना न्यू आगरा में तीन, कमला नगर में एक, ताजगंज और हरीपर्वत में एक एक मुकदमा दर्ज है। इसके अलावा मारपीट, दहेज उत्पीड़न और गाली गलौज व जान से मारने की धमकी का महिला थाने में मुकदमा दर्ज है। इन सभी मुकदमों के अलावा एक अन्य मुकदमा भी आरोपी के खिलाफ दर्ज है। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है और लोगों के बीच यह कार्रवाई चर्चा का विषय बनी हुई है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।