लाइव टीवी

Agra Police: लड़कियों व महिलाओं को सुरक्षित करने आगे आई आगरा पुलिस, कोई करे परेशान तो घुमाएं ये नंबर

Updated May 03, 2022 | 21:49 IST

Agra Police: आगरा में इस समय में लड़कियों व महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस समय एंटी रोमियो अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत एसपी द्वारा गठित की गईं 11 टीमें सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग कर बेवजह खड़े युवकों से पूछताछ कर रही हैं। इसके अलावा लड़कियों व महिलाों को टोल फ्री नंबर 112,1076,1090 के प्रति जागरूक भी कर रही हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आगरा में पुलिस कर रही महिलाओं को जागरूक
मुख्य बातें
  • मनचले करें परेशान तो घुमायें ये टोल फ्री नंबर, तुरंत पहुंचेगी पुलिस
  • पुलिस एंटी रोमियों अभियान के तहत मनचलों पर कस रही नकेल
  • महिलाओं की हिफाजत के लिए 11 एंटी रोमियों टीमों का किया गया गठन

Agra Police: शहर के अंदर लड़कियों, महिलाओं की सुरक्षा के लिए आगरा पुलिस इस समय एंटी रोमियो अभियान चला रही है। जिसके तहत स्‍कूल कॉलेजों को सुरक्षित बनाने के अलावा इस टीम के सदस्‍य महिलाओं को जागरूक भी कर रहे हैं। यह अभियान एसपी के निर्देश पर शुरू की गई है, सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस ने एंटी रोमियो अभियान शुरू किया है। एसपी द्वारा गठित की गईं यह 11 टीमें सार्वजनिक स्थलों पर चेकिंग कर बेवजह खड़े युवकों से पूछताछ की। अभियान सफल बनाने के लिए मंगलवार को टीमों ने क्षेत्र में भ्रमण कर जागरूक भी किया।

आगरा पुलिस द्वारा मंगलवार को भी कई इलाकों में एंटी रोमियो अभियान चलाया गया। इस दौरान स्‍कूल कॉलेजों के बाहर खड़े लोगों से जहां पूछताछ की गई, वहीं मोहल्‍लों में जाकर इस टीम की सदस्‍य पुलिस कर्मियों ने महिलाओं को जागरूक भी किया। पुलिस कर्मियों ने लड़कियों व महिलाओं को बताया कि, अगर, कोई मनचला परेशान करे तो सीधे टोलफ्री नंबर 112,1076,1090 पर फोन करे, पुलिस सीधे आपके पास पहुंचेगी।

एंटी रोमियो टीम इन जगहों की कर रही निगरानी

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे के निर्देश पर पूरे जिले में एंटी रोमियो अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान महिलाओं, बालिकाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस सजग रहेगी। एंटी रोमियो टीमें स्कूलों, कालेजों, कोचिंग सेंटर, बाजार, पार्कों, मंदिरों आदि में आने जाने वाली महिलाओं बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर निगरानी रख रही हैं। साथ ही उन्हें जागरूक भी किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त चेकिंग के दौरान विभिन्न स्थानों पर बेवजह खड़े युवकों को चेतावनी देकर सचेत भी किया जा रहा। जनपद में एंटी रोमियो की कार्रवाई आने वाले दिनों में भी लगातार जारी रहेगी।

10 थानों समेत 11 एंटी रोमियो टीमें गठित

एंटी रोमियों अभियान चलाने के लिए इस समय 10 थानों समेत 11 एंटी रोमियों टीमें गठित की गई हैं। थाने अपने स्‍तर पर कार्रवाई कर रहे हैं, वहीं टीमें अपने स्‍तर पर महिलाओं को जागरूक करने में लगी हैं। शहर में मंगलवार को भी एंटी रोमियो टीम ने स्कूल, कॉलेज व बाजारों में जाकर छात्राओं को मिशन शक्ति की जानकारी दी। उन्हें महासुरक्षा से संबंधित हेल्पलाइन नंबर भी बताए। इन टीमों में महिला पुलिस की भी तैनाती की गई है। महिला पुलिस कर्मी सादा वर्दी में रहती हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।