लाइव टीवी

Agra: आगरा में नंबर प्लेट पर पोती कालिख, और फिर शुरू हुआ अवैध परिवहन का बड़ा खेल, पुलिस ने 13 दबोचे

Updated Aug 19, 2022 | 21:07 IST

Illegal Transport: खनन अभी भी जारी है, लेकिन माफिया का तरीका बदल गया है। अब नंबर प्लेट पर कालिख पोतकर खनन माफिया के गुर्गे एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश में जाते हैं। ऐसे सात डंपर पकड़े गए हैं, जबकि 13 लोग गिरफ्तार हुए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा अवैध परिवहन में पुलिस ने सात डंपर पकड़े, 13 लोग गिरफ्तार किए
मुख्य बातें
  • आगरा में डंपरों की नंबर प्लेट पर कालिख पोतकर अवैध परिवाहन
  • पुलिस टीम ने सात डंपर पकड़े, 13 लोग गिरफ्तार किए
  • चार फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद, जांच में जुटी पुलिस

Illegal Transport in Agra: यूपी के आगरा के सैंया में डंपरों की नंबर प्लेट पर कालिख पोतकर अवैध परिवाहन करने का मामला सामने आया है। डंपरों की नंबर प्लेट पर कालिख पोतकर राजस्थान से बालू, डस्ट और गिट्टी का जमकर अवैध परिवहन किया जा रहा है। पुलिस ने ग्वालियर मार्ग पर चेकिंग कर आठ ऐसे डंपर पकड़े हैं। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस से अभद्रता भी की। मामले में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चार फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद हुई है। एसपी पश्चिमी सत्यजीत गुप्ता के अनुसार, बालू और गिट्टी के अवैध परिवहन की लगातार शिकायत मिल रही थी। इसी कड़ी में एआरटीओ ललित कुमार के साथ पुलिस टीम ने सैंया इलाके में ग्वालियर हाईवे पर पांच डंपर रोके। 

आरोपियों ने पुलिसकर्मियों के साथ की अभद्रता 

जिस समय टीम कागजात चेक कर रही थी, उसी दौरान एक डंपर को चालक लेकर भागने लगा। इसकी नंबर प्लेट पर कालिख पोती गई थी। पुलिस ने डंपर का पीछा किया और सैंया के पुरा महाराज सिंह में पकड़ लिया। इसी दौरान डंपर मालिक प्रवेश भी कई लोगों के साथ यहां आ गया। उसने पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की। पुलिस ने चालक संतोषी, डंपर मालिक प्रवेश, उसका चचेरा भाई भोलू गुर्जर, भतीजा कुलदीप, धनदीप और इरफान को गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों पर एसआई मोहित शर्मा ने मारपीट, धोखाधड़ी, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी, सरकारी कार्य में बाधा और खान अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया है।

अलग-अलग मुकदमे डंपर मालिकों और चालकों के खिलाफ दर्ज 

तीन डंपर की नंबर प्लेट पर कालिख पोती हुई थी। एआरटीओ ने तीन अलग-अलग मुकदमे डंपर मालिकों और चालकों के खिलाफ दर्ज कराए। इनमें धौलपुर के रहने वाले चालक दिवारीलाल, बंटी, प्रबल सिसौदिया, अचल सिंह नामजद किए गए हैं। इन सभी को पकड़ लिया गया है। पुलिस ने चेकिंग के दौरान डंपरों पर लगे बोर्ड के आधार पर बीएस परमार, एमएस परमार, अमित मित्तल, हरिग्रिज सप्लायर को नामजद किया है।

आसानी से नहीं होती पहचान

उधर, मलपुरा में ककुआ चौकी प्रभारी ने तीन डंपर पकड़े हैं। इनमें एक खाली था, जबकि दो में गिट्टी और डस्ट थी। इनकी नंबर प्लेट से नंबर मिटाए हुए थे। पुलिस ने चालक विमल, धर्मेंद्र और ओमवीर को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि, वह डंपर की नंबर प्लेट पर कालिख पोत देते हैं। ऐसे में राजस्थान सीमा पर पुलिस गाड़ी को पकड़ नहीं पाती है। नंबर न होने के कारण पहचान भी आसानी से नहीं होती। 
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।