लाइव टीवी

Indian Railways: प्रयागराज-जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन से सफर करने वालों को झटका, तीन दिन देना होगा ज्यादा किराया

Updated Jul 12, 2022 | 19:11 IST

Indian Railways: प्रयागराज से जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को झटका लगा है। अब यात्रियों को इस ट्रेन से सफर करने के दौरान तीन दिन ज्यादा किराया देना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयपुर सुपरफास्ट से सफर तीन दिन पड़ेगा महंगा (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर
  • प्रयागराज-जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन का होगा विस्तार
  • सप्ताह में तीन दिन बीकानेर तक होगा ट्रेन का संचालन

Indian Railways: रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर है। प्रयागराज से राजस्थान के जयपुर के लिए चल रही सुपरफास्ट ट्रेन का रेलवे अब विस्तार करने जा रहा है। यह ट्रेन एक अक्टूबर से बीकानेर तक चलेगी। ट्रेन का संचालन बीकानेर तक सप्ताह में तीन दिन होगा। वहीं, प्रयागराज से बीकानेर की दूरी 138 किमी ज्यादा भी हो जाएगी। ऐसे में आगरा, प्रयागराज, इटावा और कानपुर से जिन यात्रियों को बीकानेर की यात्रा करनी है उन्हें ज्यादा किराया चुकाना होगा। बीकानेर के लिए यात्रियों को अलग-अलग श्रेणी में 35 रुपये से 230 रुपये अतिरिक्त किराया देना होगा। साथ ही यात्रियों के सफर का समय भी साढ़े तीन घंटे ज्यादा हो जाएगा।

आपको बता दें कि रेलवे द्वारा प्रयागराज-जयपुर सुपरफास्ट का एक अक्टूबर से बीकानेर तक विस्तार किया जाएगा। बीकानेर तक ट्रेन का विस्तार होने से प्रयागराज से सीकर, फतेहपुर शेखावटी, चुरू, रतनगढ़ के लिए सीधी रेल कनेक्टिविटी हो जाएगी।

डीआरयूसीसी की बैठक में उठेगा यह मुद्दा

आपको बता दें कि यात्रियों को यह सुविधा सप्ताह में सिर्फ चार दिन ही मिलेगी। बाकी के तीन दिन एक दूसरे नंबर से यह ट्रेन वाया झुंझुनूं, चिरवा के रास्ते बीकानेर पहुंचेगी। इसकी वजह से ही प्रयागराज से बीकानेर की दूरी 138 किलोमीटर अतिरिक्त होगी। दूसरी ओर, जयपुर सुपरफास्ट ट्रेन का बीकानेर तक विस्तार होने पर उसमें रिजर्वेशन भी शुरू हो गए हैं। वहीं, इस ट्रेन का सप्ताह में तीन दिन झुंझुनूं के रास्ते संचालन करने के मामले पर मंडलीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री (डीआरयूसीसी) सदस्य पवन श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन छोटे रूट से ही चलनी चाहिए। ताकि यात्री अपने गंतव्य तक जल्द पहुंचें। उन्होंने यह भी कहा कि यह मुद्दा डीआरयूसीसी की बैठक में उठाया जाएगा।

जनसाधारण एक्सप्रेस 14 से साबरमती तक चलेगी

यात्रियों की सुविधा के लिए 14 जुलाई से मुज्जफरपुर-अहमदाबाद-मुज्जफरपुर वाया लखनऊ के बीच चलने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस साबरमती स्टेशन तक चलेगी। मुज्जफरपुर से चलने वाली ट्रेन साबरमती स्टेशन पर सुबह 07:20 बजे पहुंचेगी। वापसी में 16 जुलाई से साबरमती से अहमदाबाद के लिए शाम 05:55 बजे रवाना होगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।