लाइव टीवी

आगरा में जल संस्थान की लापरवाही, गड्ढा बना छह साल के मासूम के लिए पाताल, हुई मौत

Updated Jun 06, 2022 | 23:47 IST

Agra Accident: आगरा में प्रशासन की लापरवाही ने छह साल के एक मासूम बच्चे की जिंदगी छीन ली। सोमवार सुबह छह साल का जीशान जल संस्थान विभाग की ओर से खोदे गए गड्ढे में जा गिरा। गड्ढा करीब दस फीट गहरा था और पाइप लाइन लीक होने के कारण इसमें पानी भी भरा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • आगरा के बिल्लोचपुरा क्षेत्र में सोमवार सुबह​ हुआ बड़ा हादसा
  • दस फीट गहरा था गड्ढा, लीकेज के कारण भरा था पानी
  • दोस्तों के साथ खेलते हुए जा पहुंचा था गड्ढे के पास जीशान

Agra Accident: आगरा में प्रशासन की लापरवाही ने छह साल के एक मासूम बच्चे की जिंदगी छीन ली। आगरा के लोहामंडी के तोता के ताल क्षेत्र में सोमवार सुबह छह साल का जीशान जल संस्थान विभाग की ओर से खोदे गए गड्ढे में जा गिरा। परिजनों ने मौके पर पहुंचकर बच्चे को बाहर निकाला और अस्पताल दौड़े, लेकिन डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

बच्चे की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल हैै। परिजनों की मांग है कि आरोपी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। 

ऐसे हुआ हादसा, हंसता-खेलता जीशान अब नहीं लौटेगा  

जानकारी के अनुसार, बिल्लोचपुरा क्षेत्र में रहने वाले रियाजुद्दीन का बेटा जीशान अपने दोस्तों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान सभी बच्चे तोता के ताल क्षेत्र में जा पहुंचे। यहां करीब एक माह पहले जल संस्थान की ओर से पाइप लाइन डालने के लिए गड्ढा खोदा गया था, जिसे अभी तक बंद नहीं किया गया। खेलते-खेलते जीशान इस गड्ढे में जा गिरा। गड्ढा करीब दस फीट गहरा था और पाइप लाइन लीक होने के कारण इसमें पानी भी भरा था। जीशान के दोस्तों ने शोर मचाया तो लोगों ने परिजनों को सूचना दी। परिजन मौके पर पहुंचे और उसे एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लेकर दौड़े। जहां डॉक्टर्स ने जीशान को मृत घोषित कर दिया। 

परिजनों और स्थानीय लोगों ने लगाया प्रशासन पर आरोप 

छह साल के बच्चे की मौत पर परिवार में कोहराम मच गया। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि जीशान प्रशासन की लापरवाही की भेंट चढ़ गया। बीते एक माह से यह गड्ढा भरा नहीं गया है। गुस्साए लोग स्थानीय पार्षद के साथ धरने पर बैठ गए। स्थानीय पार्षद शरद चौहान के अनुसार जल संस्थान इन गड्ढों को खोदकर भूल गया है। इससे पहले भी इन्हें भरने की मांग पर धरना दिया था। उस समय अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि वे जल्द ही गड्ढे भर देंगे। उस समय जेसीबी भी भेजी गई थी, लेकिन सभी गड्ढे भरे नहीं गए। जिसके कारण यह हादसा हुआ है। लोगों का आरोप है कि प्रशासन ने यहां कोई बैरिकेडिंग भी नहीं की है। ऐसे में हादसे के लिए विभाग के अधिकारी जिम्मेदार हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।