लाइव टीवी

Agra News: नवरात्र में आगरा से करौली जाएगी ये विशेष ट्रेन, समय और अन्य जानकारी के लिए पढ़ें खबर

Updated Mar 27, 2022 | 22:43 IST

Agra News : नवरात्र का पावन पर्व आने वाला है। नवरात्र में करौली के लिए आगरा फोर्ट से स्पेशल ट्रेन दो अप्रैल से चलेगी। करौली माता के मंदिर में दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए इसका संचालन 11 अप्रैल तक किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
नवरात्र में आगरा से करौली जाएगी विशेष ट्रेन
मुख्य बातें
  • 2 से 11 अप्रैल तक प्रतिदिन चलेगी विशेष ट्रेन
  • ट्रेन के संचालन से करौली दर्शन को जाने वाले आगरा व आसपास के श्रद्धालुओं को मिलेगी बड़ी सुविधा
  • 2 अप्रैल से शुरू हो रहे है नवरात्र 

Agra News :  नवरात्र में आगरा से बड़ी संख्या में श्रद्धालु करौली माता के मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। इसे देखते हुए रेलवे श्रद्धालुओं के लिए नवरात्र में दो से 11 अप्रैल तक प्रतिदिन (गाड़ी संख्या 01961/62) आगरा फोर्ट-गंगापुर सिटी मेला विशेष गाड़ी का संचालन करेगा। इस ट्रेन में कुल सात कोच होंगे।

गाड़ी संख्या (05912) यमुना ब्रिज (आगरा)-रतलाम स्पेशल पैसेंजर एक अप्रैल से बदले हुए नंबर 19818 यमुना ब्रिज-रतलाम एक्सप्रेस व 19817 रतलाम-आगरा किला एक्सप्रेस के रूप में संचालित होगी। वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि, ट्रेन के समय और ठहराव में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

ये रहेगा ट्रेन के चलने का समय  

मेला स्पेशल ट्रेन आगरा फोर्ट से शाम पांच बजे चलेगी। 5:12 बजे ईदगाह, पथौली, मिढ़ाकुर, किरावली, सिंगारपुर, फतेहपुरसीकरी, औलेंडा, रूपवास, धनना खेड़ी, बंशी पहाड़पुर, नगला तुला बंध बरैठा, बिरमबाद, बयाना, डुमरिया, फतेह सिंह का पुरा, हिंडौन सिटी, श्री महावीर जी, पीलोदा, छोटी उदेई से होकर रात्रि 9:30 बजे गंगापुर सिटी पहुंचेगी। गंगापुर सिटी से यह ट्रेन रात्रि 22:20 बजे चलकर रात्रि 2:05 बजे आगरा फोर्ट स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन के संचालन से करौली दर्शन को जाने वाले आगरा व आसपास के श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा मिलेगी।

2 अप्रैल से शुरू हो रहे है नवरात्र 

नवरात्र के समय में देखा जाता है कि, करौली जाने वाले श्रद्धालुओं को दिक्कतों का सामना करना पढ़ता था। आगरा के आसपास से भी जाने वाले लोगों करौली जानें में बड़ी परेशानी होती थी। इस विशेष ट्रेन के परिचालन से यात्रियों के समय की भी बचत होगी, साथ ही यात्रा में सहूलियत भी मिलेगी। अब उन्हें करौली जाने के लिए किसी दूसरे स्टेशनों पर नहीं भटकना होगा।  बता दें कि, 2 अप्रैल से चैत्र नवरात्र का शुभारंभ हो रहा है। रेलवे परिवहन सेवा अपने यात्रियों की सहूलियत के लिए समय-समय पर ट्रेनों परिचालन करती रहती है। जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।