लाइव टीवी

एक्टर वरुण धवन ने खरीदी Mercedes की लग्जरी SUV, शानदार फीचर्स से लैस है GLS

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 27, 2022 | 14:42 IST

Actor Varun Dhavan ने अपने कार कलेक्शन में एक और शानदार SUV जोड़ी है जो Mercedes की GLS है. मर्सिडीज़ की डीलरशिप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस एक्टर द्वारा SUV की डिलीवरी लेते समय की फोटो पोस्ट की है.

Loading ...
मर्सिडीज़ की GLS तीन वेरिएंट्स 400डी, 450 और मायबाक 600 में उपलब्ध है (Photo Credit: Instagram)
मुख्य बातें
  • वरुण धवन ने खरीदी नई Mercedes GLS
  • शानदार फीचर्स से लैस है ये लग्जरी SUV
  • मर्सिडीज़ डीलरशिप ने इंस्टाग्रा पर दी जानकारी

Actor Varun Dhavan Brings Home New Mercedes GLS: बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने अपने कार कलेक्शन में एक और लग्जरी SUV शामिल की है जो मर्सिडीज़-बेंज़ GLS सीरीज SUV है. मर्सिडीज़ डीलरशिप द्वारा एक फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई है जिसमें ये एक्टर काले रंग की GLS की डिलीवरी लेते नजर आ रहे हैं. वरुण से पहले इस लग्जरी SUV को बॉलीवुड के बाकी एक्टर्स भी खरीद चुके हैं जिनमें अर्जुन कपूर, कीर्ति सनोन, रणवीर सिंह और आयुष्मान खुराना शामिल हैं. मर्सिडीज़ की GLS तीन वेरिएंट्स 400डी, 450 और मायबाक 600 में उपलब्ध है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.14 करोड़ रुपये है.

2.47 करोड़ तक जाती है कीमत

मर्सिडीज़ GLS SUV के टॉप मॉडल मायबाक 600 की एक्सशोरूम कीमत 2.47 करोड़ रुपये तक जाती है. ये SUV दो इंजन विकल्पों में बेची जा रही है जिनमें 3.0-लीटर डीजल और 3.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं. पेट्रोल इंजन अधिकतम 367 पीएस ताकत और 500 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. टर्बो पेट्रोल इंजन में लगा 48 वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम इसे अलग से 25 हॉर्सपावर और 250 एनएम टॉर्क देता है. इस हाइब्रिड सिस्टम के साथ ये SUV ना सिर्फ ज्यादा ताकतवर बनती है, बल्कि इसे बेहतर माइलेज भी मिलता है. दूसरी तरफ डीजल इंजन 330 पीएस ताकत और 700 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : एक्टर कार्तिक आर्यन को तोहफे में मिली भारत की पहली मैक्लेरेन जीटी, होश उड़ा देगी कीमत

शानदार फीचर्स से लैस है SUV

कंपनी ने दोनों इंजन के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है जो 4मैटिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है. शानदार लुक के साथ SUV के केबिन में जोरदार फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें दो 12.3-इंच कनेक्टेड स्क्रीन शामिल हैं, इनमें से पहला डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए तो दूसरा एमबक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए है. इस SUV को 5-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, अगले और पिछले हिस्से में वायरलेस चार्जिंग, 64 कलर एंबिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ और बर्मेस्टर सराउंड साउंड सिस्टम दिए गए हैं. यहां 9 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर्स और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.