लाइव टीवी

जबरदस्त लुक वाली Hyundai Venue N Line जल्द होगी लॉन्च, जानें सामान्य वेन्यू से कितनी अलग

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 28, 2022 | 17:00 IST

Hyundai India ने हाल में नई वेन्यू लॉन्च की है और अब कंपनी इसके N Line वर्जन को भारत लाने की तैयारियां कर रही है. स्टैंडर्ड वेन्यू के मुकाबले नया एन लाइन वर्जन काफी अलग होगा, हालांकि इसमें बदलाव सिर्फ कॉस्मैटिक होंगे.

Loading ...
ह्यून्दे इंडिया नई वेन्यू एन लाइन को दो वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी (Photo Credit: Hyundai India)
मुख्य बातें
  • जल्द लॉन्च होगा वेन्यू का एन लाइन वर्जन
  • हाल में भारत आई है ह्यून्दे की वेन्यू 2022
  • स्टैंडर्ड वेन्यू के मुकाबले अलग है एन लाइन

Hyundai Venue N Line Version: ह्यून्दे ने हाल ही में नई 2022 वेन्यू भारत में लॉन्च की है और अब कंपनी इस कॉम्पैक्ट SUV का एन लाइन वर्जन पेश की करने की तैयारियों में जुट गई है. मार्च 2022 में इस कार का स्टिकर्स से ढंका टेस्ट मॉडल नजर आया था और बहुत जल्द कंपनी इसे मार्केट में उतारने वाली है. ताजा जानकारी में सामने आया है कि ह्यून्दे इंडिया नई वेन्यू एन लाइन को दो वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी जो सिंगल इंजन और गियरबॉक्स के कॉम्बिनेशन में पेश किए जाएंगे. ये कॉम्पैक्ट SUV ह्यून्दे आई20 एन लाइन की तर्ज पर एन6 और एन8 वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा.

नहीं मिलेगा कोई तकनीकी बदलाव

ह्यून्दे वेन्यू एन लाइन के साथ कोई तकनीकी बदलाव अनुमानित नहीं है और ये कार समान 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस होगी जो 120 हॉर्सपावर जनरेट करता है. कंपनी ने यही इंजन हाल में लॉन्च हुई स्टैंडर्ड ह्यून्दे वेन्यू के साथ भी दिया है. हालांकि ट्रांसमिशन के मामले में वेन्यू एन लाइन आई20 एन लाइन से अलग होगी. नई कार के इंजन को आईएमटी की जगह सिर्फ 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 2022 Maruti Suzuki Brezza के साथ मिलेगा हाइब्रिड इंजन, 30 जून को लॉन्च होगी नई SUV

ताजा लुक के साथ समान फीचर्स मिलेंगे

वेन्यू एन लाइन को स्टैंडर्ड वेन्यू से अलग दिखाने के लिए ह्यून्दे इसमें कई कॉस्मैटिक बदलाव करने वाली है जिनमें फ्रंट फेंडर पर बैजिंग, दोनों ओर नए बंपर्स, सभी जगह लाल एक्सेंट, नए अलॉय व्हील्स औैर डुअल टिप एग्ज्हॉस्ट शामिल हैं. कार के केबिन में ऑल ब्लैक इंटीरियर के साथ रैड एक्सेंट मिल सकता है. ह्यून्दे वेन्यू एन लाइन के साथ नए फीचर्स दिए जाएंगे इसकी उम्मीद बहुत कम है क्योंकि कंपनी ने हालिया लॉन्च वेन्यू के केबिन को काफी आधुनिक बनाकर पेश किया है.