लाइव टीवी

cars24 loan scheme : जो अपनी कार नहीं बेचना चाहते हैं, उन्हें लोन देगा कार्स 24 

Updated Jul 21, 2020 | 18:31 IST

cars24 loan scheme : पुरानी कारों की ऑनलाइन खरीद-बिक्री करने वाला मंच कार्स24 ने ग्राहकों के लिए एक योजना पेश की है। जिससे कार नहीं बेचने वालों को फायदा होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
पुरानी कारों की ऑनलाइन खरीद-बिक्री करने वाला मंच कार्स24 ने पेश की लॉन योजना
मुख्य बातें
  • ऐसे वाहन मालिक जो कैश की समस्या से जूझ रहे हैं
  • कार के मालिक तत्काल अपनी कार को बेचना नहीं चाहते
  • कार्स24 उन्हें उनकी मौजूदा कार पर लोन देगा

cars24 loan scheme : पुरानी कारों की ऑनलाइन खरीद-बिक्री के मंच कार्स24 ने ग्राहकों के लिए एक लोन योजना पेश की है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि इसके तहत ऐसे वाहन मालिक जो कैश की समस्या से जूझ रहे हैं लेकिन तत्काल अपनी कार को बेचना नहीं चाहते, कंपनी उन्हें उनकी मौजूदा कार पर लोन देगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने अपने एक आंतरिक सर्वे में पाया कि अधिकतर लोग अपनी कार कैश या पैसों की दिक्कत के चलते बेचते हैं। कोरोना वायरस संकट के समय ऐसे लोगों की संख्या दोगुना हो गई है। इसलिए कंपनी ऐसे लोगों को लोन देगी जो अभी अपनी कार नहीं बेचना चाहते।

कार्स24 ने कहा कि इस योजना से वाहन मालिक को अपनी कार पर मालिकाना हक बनाए रखने और निजी जरूरतों के लिए कैश की कमी से निपटने में मदद मिलेगी। अभी यह सेवा दिल्ली-एनसीआर में शुरू की गई है। लेकिन कंपनी का कहना है कि अगले महीने तक बेंगलुरू और हैदराबाद के ग्राहक भी इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

कार्स24 की उपाध्यक्ष वंदिता कौल ने कहा कि हमने ऐसे बहुत से मामले देखे जहों लोग अपने खर्चे पूरे करने के लिए अपनी कार बेचते हैं। कोरोना वायरस के इस दौर में कार एक अनिवार्य जरूरत सी है इसलिए हम इस विचार के साथ आगे आए हैं। इससे हमारे ग्राहकों को अपनी कार रखने के साथ-साथ वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में भी मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि वह कार का एक मानक प्रक्रिया के माध्यम से आकलन कर ग्राहक को कार के अनुमानित मूल्य के हिसाब से लोन उपलब्ध कराएगी।