लाइव टीवी

कम कीमत पर ऑफ-रोडिंग का फुल मजा देगी ये नई Hero बाइक, किसी भी रास्ते से नहीं डरती

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 19, 2022 | 13:58 IST

Hero MotoCorp ने अपनी सस्ती एडवेंचर बाइक XPulse 200 4V का Rally Edition भारत में लॉन्च किया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये है. ये बाइक स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले ज्यादा दमदार ऑफ-रोडिंग क्षमता वाली है.

Loading ...
ये एक लिमिटेड एडिशन बाइक है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये रखी गई है (Image Source: Twitter)
मुख्य बातें
  • हीरो एक्सपल्स 200 4वी रैली एडिशन लॉन्च
  • देश में एक्सशोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये
  • स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले तगड़ी ऑफ-रोडर

Hero XPulse 200 4V Rally Edition: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में नई एक्सपल्स 200 4वी (XPulse 200 4V) का रैली एडिशन (Rally Edition) लॉन्च कर दिया है. ये एक लिमिटेड एडिशन बाइक है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.52 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने ऑफ-रोडिंग पसंद करने वाले बाइकर्स के लिए ये मोटरसाइकिल खासतौर पर तैयार की है और कंपनी की मानें तो रैली एडिशन को पहले से बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमता के साथ पेश किया गया है. Hero MotoCorp 22 जुलाई दोपहर 12 बजे से अपने ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म ईशॉप पर इस बाइक की बुकिंग शुरू करने वाली है जो 29 जुलाई की दोपहर 12 बजे तक जारी रहेगी. 

खास रंग में आया रैली एडिशन 

नए रैली एडिशन को कंपनी के फैक्ट्री रेसिंग कलर व्हाइट और रेड में पेश किया गया है जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले काफी अलग बनाता है. नई बाइक को फुली अडजस्टेबल फ्रंट सस्पेंशन और फुली अडजस्टेबल 10-स्टेप रियर सस्पेंशन से लैस किया गया है. ये ऑफ-रोडिंग के लिहाज से बहुत बेहतर तरीके से काम करते हैं. इसके अलावा इसकी सीट हाइट 885 एमएम है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 270 मिमी रखा गया है. रास्ता कैसा भी हो ये नई मोटरसाइकिल आगे बढ़ने में जरा भी नहीं हिचकिचाती है. 

ये भी पढ़ें : Watch: सस्ती Hero Passion XTEC को मिले लाखों रुपये की बाइक वाले हाइटेक फीचर्स, देखें VIDEO

दोनों पहिये अलग साइज के हैं 

हीरो ने नई एडवेंचर मोटरसाइकिल के अगले हिस्से में 21-इंच का पहिया दिया है, वहीं पिछले हिस्से का पहिया 18-इंच का रखा है. ये स्पोक्ड व्हील्स डुअल पर्पज टायर्स के साथ आए हैं जो ऑफ-रोडिंग के लिए उपयुक्त हैं. बाइक के ज्यादातर पुर्जे स्टैंडर्ड मॉडल से लिए गए हैं जिनमें ब्रेक्स, एलईडी इलुमिनेशन और ब्लूटूथ सपोर्ट करने वाला कंसोल शामिल हैं. इसके साथ 200 सीसी का 4-वाल्व ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 18.9 एचपी पावर और 17.35 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गिरबॉक्स से लैस किया है.