लाइव टीवी

Deep Sidhu Death: SUV में एयरबैग होने और खुल जाने के बाद भी कैसे हुई दीप सिद्धू की मौत?

Updated Feb 17, 2022 | 14:21 IST

हाल ही में पंजाबी फिल्म एक्टर और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू की दिल्ली के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई। दीप लाल किला हिंसा के दौरान भी चर्चा में रहे थे। दीप Mahindra की Scorpio कार चला रहे थे। ये SUV के फ्रंट में डुअल एयरबैग मिलता है। ऐसे में अगर आप भी ये सोच रहे हैं कि एक बड़ी SUV में होने और एयरबैग होने के वाबजूद एक्टर की जान चली गई। तो आइए जानते हैं कि आखिर ये घटना कैसे हुई?

Loading ...
Photo Credit- Instagram, iStock
मुख्य बातें
  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये बताया गया कि एक्टर के जान जाने की मुख्य वजह हेड इंजरी थी
  • इस कार में दीप सिद्धू की फ्रेंड रीना राय भी मौजूद थीं
  • हादसे के बाद रीना के साइड का एयरबैग तुरंत खुला और उनकी जान बच गई

हाल ही में पंजाबी फिल्म एक्टर और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू की दिल्ली के पास एक सड़क हादसे में मौत हो गई। दीप लाल किला हिंसा के दौरान भी चर्चा में रहे थे। दीप Mahindra की Scorpio कार चला रहे थे। ये SUV के फ्रंट में डुअल एयरबैग मिलता है। ऐसे में अगर आप भी ये सोच रहे हैं कि एक बड़ी SUV में होने और एयरबैग होने के वाबजूद एक्टर की जान चली गई। तो आइए जानते हैं कि आखिर ये घटना कैसे हुई और एयरबैग एक्टर कि जान कैसे नहीं बच सकी? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बुधवार को ये बताया गया कि एक्टर के जान जाने की मुख्य वजह हेड इंजरी थी। ट्राला और दीप सिद्धू की कार की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एयरबैग ही एक्सप्लोड हो गया। इस कार में दीप सिद्धू की फ्रेंड रीना राय भी मौजूद थीं। वो कार के लेफ्ट साइड में बैठी थीं। ये हिस्सा ज्यादा डैमेज नहीं हुआ था। 

Helmet For Child: बाइक पर छोटे बच्चों के लिए भी हेलमेट, स्पीड भी 40 Km से ना हो ज्यादा, जानें ये ट्रैफिक नियम

हादसे के बाद रीना के साइड का एयरबैग तुरंत खुला और उनकी जान बच गई। एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे के वक्त रीना ने सीट बेल्ट पहना हुआ था और उनके साइड का एयरबैग खुलने के बाद फटा नहीं। इसलिए उनकी जान बच सकी। एयरबैग ने हादसे के बाद रीना के हेड और चेस्ट एरिया को किसी गंभीर चोट से बचा लिया। लेकिन, दीप सिद्धू के साइड वाला एयरबैग खुलने के बाद एक्सप्लोड कर गया। 

एक प्रत्यक्षदर्शी जिनकी पहचान मोहम्मद यूसुफ के नाम से की गई है उनके मुताबिक एक्सिडेंट ओवरटेक करने की वजह से नहीं हुई और ना ही ट्रक खड़ी थी। उनकी कार 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी और ये कार चलती ट्रक से जाकर टकरा गई। 

नितिन गडकरी का बड़ा फैसला, इन सभी कारों के लिए अब 6 एयरबैग होना होगा जरूरी

आपको ये भी बता दें कि कारों के लिए सेफ्टी रेटिंग करने वाली वैश्विक संस्था ग्लोबल एनसीएपी (GNCAP) की जो लेटेस्ट रिपोर्ट है, उसमें महिंद्रा Scorpio की सेफ्टी रेटिंग व्यस्कों के मामले में जीरो है। वहीं, बच्चो के मामले में इसकी 2 स्टार रेटिंग है। साथ ही आपकी जानकारी के लिए ये भी बता दें कि सरकार ने सेफ्टी को ध्यान में रखकर कारों के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, DRL लाइट्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे कई फीचर्स को अनिवार्य भी कर दिया है।