लाइव टीवी

7 सीटों वाली Hyundai Creta SUV टेस्ट रन पर, इस साल भारत में होगी लॉन्च

Updated Jan 18, 2021 | 17:37 IST

 हुंडई क्रेटा 7-सीटर एसयूवी की ट्रायल रन की जा रही है। इस साल के अंत में भारत में लॉन्च हो सकती है।

Loading ...
हुंडई क्रेटा

 हुंडई क्रेटा एसयूवी का 7-सीटर वर्जन की ट्रायल रन शुरू हुई है। हालांकि कंपनी ने आगामी एसयूवी के नाम का अभी तक खुलासा नहीं किया है पर ऐसी चर्चा है कि हुंडई अलकजार (Hyundai Alcazar) नाम रखा जाएगा। ऐसी संभावना है कि इस साल के आखिर में यह भारत में लॉन्च होगी। 

अब, नए 7 सीटर हुंडई क्रेटा की तस्वीरों के नए सेट के आधार पर, ऐसा लगता है कि एसयूवी को पूरी तरह से बदल दिया गया ग्रील और नए ऑली पहियों के साथ रिवाइज्ड बम्पर सामने मिलेगा। इसके अलावा, छत-अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी हुंडई क्रेटा की झुकी हुई छत के बजाय सीधी छत को स्पोर्ट करती प्रतीत होती है। सबसे पीछे, आगामी हुंडई एसयूवी में स्पोर्ट रैप-अराउंड टेल लाइट्स के साथ-साथ एक नया बूट ढक्कन भी होगा। 

डायमेंशन के बारे में - Hyundai Alcazar हुंडई क्रेटा की तुलना में लंबा और ऊंचा होगा, हालांकि पूर्व में व्हीलबेस बाद के समान मिलेगा। बेशक, सीटों की तीसरी पंक्ति को समायोजित करने के लिए चेंज डायमेंशन हैं।

Hyundai Creta 7 सीटर एसयूवी की इंजन ऑप्शन 5-सीटर हुंडई क्रेटा के सामान है। यानी 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के समान इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। सेलेक्टेड वेरियंट के आधार पर, ट्रांसमिशन विकल्पों की लिस्ट में 7 स्पीड डीसीटी, छह स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, और सभी संभावना में छह गति ऑटोमेटिक शामिल होंगे।