लाइव टीवी

Hyundai Creta Facelift को मिल सकता है ADAS सिस्टम, सेफ्टी में लाजवाब होगी SUV!

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 21, 2022 | 12:36 IST

Hyundai India ने हाल में 2022 Tucson SUV पेश की है जिसके साथ हाइटेक एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम दिया गया है. अब रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कंपनी क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ भी ADAS सिस्टम मुहैया करा सकती है.

Loading ...
ADAS सिस्टम के जरिए इस SUV के साथ खूब सारे सेफ्टी फीचर्स जुड़ जाते हैं (Image Credit: FF Reward Codes)
मुख्य बातें
  • टूसॉन के बाद अब क्रेटा को मिलेगा ADAS!
  • 2023 ऑटो एक्सपो में हो सकती है शोकेस
  • पहले से जोरदार फीचर्स के साथ आती है

Hyundai Creta Facelift Likely To Get ADAS: ह्यून्दे इंडिया ने हाल में अपनी सबसे महंगी SUV 2022 टूसॉन से पर्दा हटाया है जिसके साथ कंपनी ने एडवांडस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम यानी ADAS फीचर दिया है. ADAS सिस्टम के जरिए इस SUV के साथ खूब सारे सेफ्टी फीचर्स जुड़ जाते हैं. कंपनी ने टूसॉन फेसलिफ्ट के मिड लेवल और टॉप एंड वेरिएंट्स में साथ सेंसर्स पर काम करने वाला ये सिस्टम दिया है. अब रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि टूसॉन के बाद भारत लाई जाने वाली ह्यून्दे क्रेटा फेसलिफ्ट के साथ भी कंपनी ADAS देने वाली है, हालांकि SUV के सिर्फ टॉप वेरिएंट्स के साथ ही ये सिस्टम मिलने की संभावना है. 

2023 में लॉन्च होगी नई क्रेटा! 

ह्यून्दे इंडिया क्रेटा फेसलिफ्ट को 2023 में कहीं लॉन्च करने वाली है जिसे बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा और ये टूसॉन से कम नहीं होगी. पहले से जोरदार फीचर्स के साथ आने वाली इस मिडसाइज SUV को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम मिल सकता है. ह्यून्दे क्रेटा इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में एक है और इस हाइटेक फीचर के साथ ये और भी ज्यादा आक्रामक हो जाएगी. क्रेटा के अलावा कंपनी इस फीचर को 7-सीटर एल्कजार के साथ भी पेश कर सकती है. 

ये भी पढ़ें : Hyundai ग्राहकों को नई और पुरानी कार पर मिलेगी 7 साल तक वारंटी, जानें किन कारों पर लाभ

और किन कारों को मिलेगा ADAS 

सबसे पहले ये आयोनिक 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के साथ ADAS मिलेगा जो घरेलू मार्केट में असेंबल की जाएगी. ह्यून्दे इस इलेक्ट्रिक कार को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस कर सकती है और इसके तुरंत बाद भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा. हालांकि ये कार सबके बजट में नहीं आने वाली, ऐसे में कंपनी इस फीचर के साथ कुछ किफायती कारें भी लाएगी. इनमें नई जनरेशन ह्यून्दे वर्ना शामिल है और सत्रों की मानें तो इसकी टेस्टिंग भारत में शुरू भी कर दी गई है. 2023 के मध्य तक ये देश में लॉन्च की जाएगी. ह्यून्दे को भरोसा है कि ये नई कार फोक्सवैगन वर्टस और स्कोडा स्लाविया का जोरदार मुकाबला करेगी.