लाइव टीवी

Hyundai ग्राहकों को नई और पुरानी कार पर मिलेगी 7 साल तक वारंटी, जानें किन कारों पर लाभ

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 19, 2022 | 23:12 IST

Hyundai India ने अपने सभी ग्राहकों के लिए छठे और सातवें साल के लिए बढ़ी यानी Extended Warranty का विकल्प दिया है. ये विकल्प नई और पुरानी दोनों कारों पर मिलेगा, यहां तक कि बंद हो चुकी इऑन भी इस दायरे में आती है.

Loading ...
कोरिया की वाहन निर्माता ग्राहकों को नई वारंटी स्कीम में तीन विकल्प दे रही है (Image Credit: Hyundai India)
मुख्य बातें
  • ह्यून्दे कारों पर अब 7 साल तक वारंटी
  • नई और पुरानी दोनों कारों पर मिलेगी
  • बंद हो चुकी इऑन पर भी मिलेगा लाभ

Hyundai India Extended Warranty: ह्यून्दे मोटर इंडिया (Hyundai India) ने अपनी पेट्रोल कारों और SUVs के लिए छठे और सातवें साल के लिए एक्सटेंडेड (Extended Warranty) यानी बढ़ी हुई वारंटी का विकल्प पेश किया है. नए विकल्प को दो पड़ावों पर उपलब्ध कराया जाएगा जिसमें पहला कार डिलीवर होने के 90 दिनों के भीतर और दूसरा डिलीवरी के 90 दिनों के बाद, लेकिन बेसिक या एक्सटेंडेड वारंटी की एक्सपायरी के पहले शामिल हैं. कोरिया की वाहन निर्माता ग्राहकों को नई वारंटी स्कीम में तीन विकल्प दे रही है. पहले विकल्प में मौजूदा ग्राहक अपनी पांच साल पुरानी कार के लिए अलग से 2 साल या 1 लाख किमी तक बढ़ी हुई वारंटी ले सकते हैं. 

किन मॉडल्स पर मिलेगी एक्सटेंडेट वारंटी 

छठे और सातवें साल या 1 लाख किमी तक की ये एक्सटेंडेड वारंटी ह्यून्दे वेन्यू, ऑरा, ग्रैंड आई10 निओस, यहां तक कि अब बंद हो चुकी कार इऑन पर भी मिलेगी. इस वारंटी रेंज की कीमत 6,989 रुपये से लेकर 27,762 रुपये तक तय की गई है जो मॉडल और डिलीवरी पीरियड के स्लैब पर निर्भर करती है. दूसरे विकल्प में चार साल पुरानी कार पर ग्राहक अलग से तीन साल/1 लाख किमी की वारंटी ले सकते हैं. इसक रेंज की कीमत 9,521 रुपये से लेकर 37,820 रुपये तक है जो मॉडल और डिलीवरी पर निर्भर करती है. 

ये भी पढ़ें : अर्टिगा और कारेंस की टेंशन बढ़ाने आ रही ये नई Hyundai MPV! लुक, फीचर्स, सेफ्टी तीनों में धांसू

तीसरा विकल्प किन ग्राहकों के लिए 

अंतिम विकल्प में जिन ग्राहकों को स्टैंडर्ड 3 साल की वारंटी मिली है, वो इस वारंटी को 4 साल/1 लाख किमी तक बढ़ा सकते हैं. इसके लिए उन्हें 15,154 रुपये से लेकर 46,530 रुपये के बीच कीमत चुकानी होगी जो मॉडल और डिलीवरी पीरियड पर निर्भर करता है. बंद हो चुकी इऑन इस वारंटी का हिस्सा नहीं है. मुकाबले पर नजर डालें तो किआ और होंडा 5 साल/असंख्य किमी तक वारंटी दे रही हैं. इनके अलावा मारुति सुजुकी 5 साल/1 लाख किमी तक वारंटी देती है, वहीं फोक्सवैगन, स्कोडा 6 साल/1.5 लाख किमी तक वारंटी देती है. टाटा मोटर्स 3 साल/अनगिनत किमी तक वारंटी देती है.