लाइव टीवी

सिंगल चार्ज में 650 KM तक चलेगी Hyundai की ये इलेक्ट्रिक सेडान! दिखने में बेहद खूबसूरत

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 29, 2022 | 17:08 IST

Hyundai ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक सेडान Ioniq 6 से पर्दा हटा लिया है जो काफी खूबसूरत है और दिखने में बहुत कुछ फोक्सवैगन बीटल जैसी है. अनुमान है कि ये कार सिंगल चार्ज में 650 KM तक चलाई जा सकती है.

Loading ...
ह्यून्दे ये सारी जानकारी 14 जुलाई को साझा करने वाली है (Photo Credit: Twitter)
मुख्य बातें
  • ह्यून्दे आयोनिक 6 EV से हटा पर्दा
  • सिंगल चार्ज में चलेगी 650 KM तक!
  • 14 जुलाई को मिलेगी ज्यादा जानकारी

All New Hyundai Ioniq 6 Breaks Cover: ह्यून्दे ने एक शानदार इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाया है जिसका नाम आयोनिक 6 है और ये दिखने में काफी कुछ फोक्सवैगन बीटल जैसी है. इसका घुमावदार डिजाइन इलेक्ट्रिक कार को काफी खूबसूरत बनाता है. Hyundai ने इस कार के केबिन की फोटोज भी शेयर की हैं, हालांकि अब तक इसकी कोई तकनीकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है. ह्यून्दे ये सारी जानकारी 14 जुलाई को साझा करने वाली है. ह्यून्दे ने आयोनिक 6 को इलेक्ट्रिफाइड स्ट्रीमलाइनर बताया है. इसका शेप एयरोडानामिक्स के हिसाब से तैयार किया गया है जो इलेक्ट्रिक कार को बहुत किफायती बनाता है.

बिना ताम-झाम वाला है प्रोफाइल

नई ह्यून्दे आयोनिक 6 का अगला हिस्सा काफी साथ सुथरा है और ये बिना ताम-झाम के बहुत अच्छी तरह सजाया गया है. इसके पैने हेडलैंप्स, नीचा आकार, और रियर मिरर्स की जगह पर लगाए गए पतले कैमरा इसे दिखने में शानदार बनाते हैं. नए स्पोक्ड व्हील्स, एलईडी टेलगेट और रेट्रो अंदाज वाला लुक इसे और भी जोरदार अपीयरेंस देते हैं. कार का केबिन भी लाजवाब दिखता है और यहां डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए अलग-अलग स्क्रीन दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : VIDEO: ई-स्कूटर के बाद अब इलेक्ट्रिक कार ने पकड़ी आग, धू-धू कर जल उठी Nexon EV

काफी दमदार है कार का बैटरी पैक

साइड मिरर्स की जगह लगे कैमरा स्क्रीन पर पीछे का नजारा दिखाते हैं. कार के स्टीयरिंग व्हील पर कई तरह के फीचर्स कंट्रोल करने वाली बटनें दी गई हैं और केबिन में एंबिएंट लाइटिंग इसके डैशबोर्ड, डोर पैनल्स और बाकी जगहों के लिए दी गई है. इनका रंग भी बदला जा सकता है. ह्यून्दे आयोनिक 6 के साथ 77.4 किलोवाट-आवर बैटरी पैक दिया गया है जो काफी दमदार है और इसे डुअल इलेक्ट्रिक मोटर से लैस किया गया है. अनुमान है कि इस इलेक्ट्रिक सेडान की पावर 300 हॉर्सपावर होगी, कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि सिंगल चार्ज में ये ईवी करीब 650 KM तक चलेगी.