लाइव टीवी

Expensive Cars: ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कारें, जानिए किसकी है कितनी कीमत

Updated Jul 14, 2020 | 19:49 IST

World Expensive Cars: दुनियाभर में कई ऐसी कार हैं, जिनकी कीमत लोगों को हैरान कर देती है। वहीं दुनिया की सबसे महंगी ये कारें अपने लुक के लिए भी काफी मशहूर हैं।

Loading ...
ये हैं दुनिया की सबसे महंगी कारें
मुख्य बातें
  • दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं जो कार के दीवाने हैं।
  • ये दुनिया की सबसे महंगी कारें, जिनकी कीमत सुन हैरान रह जाएंगे।
  • ये गाड़ियां फीचर के साथ अपने लुक को लेकर काफी मशहूर हैं।

दुनियाभर में ऐसे कई लोग हैं जो कार के दीवाने हैं। हर किसी की अपनी पसंदीदा कार होती है, जिसे खरीदने का उनका सपना होता है। कार खरीदने के लिए लोग लाखों रुपये खर्च करते हैं, लेकिन क्या आपको पता कुछ ऐसी कार हैं जिनकी कीमत जानकर आप न सिर्फ हैरान होंगे बल्कि उन्हें खरीदने का सपना भी कभी नहीं देखेंगे। यहां कुछ ऐसी शानदार कार के बारे में बताएंगे जो अपनी खूबसूरती के साथ-साथ कीमत को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। वहीं इन कार की गिनती दुनिया की सबसे महंगी कारों में की जाती है।

Bugatti La Voiture Noire- यह कार न सिर्फ अपने लुक से बल्कि कीमत से भी लोगों को हैरान कर देगी। बता दें कि इस कार की कीमत 132 करोड़ रुपये है। यह कार फ्रांस की सुपरकार निर्माता कंपनी बुगाती लेकर आई है। कार्बन फाइबर से बनी इस कार की एक ही यूनिट है। पूरी तरह कार्बन फाइबर कार पर ग्लास ब्लैक फिनिश दिया गया है। खास बात है के इसके सभी कंपोनेन्ट हैंडक्राफ्टेड हैं।

Lamborghini Veneno- साल 2013 में लॉन्च हुई इस कार की कीमत 33.3 करोड़ रुपये है। इसे मात्र 14 यूनिट में बनाई गई थी। यह कार इटालियन कंपनी लेम्बोर्गिनी द्वारा निर्मित एक सीमित उत्पादन उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार है। वहीं यह कंपनी की अब तक की सबसे महंगी कार। इस कार को खरीदना लोगों के लिए किसी सपने से कम नहीं है।

Rolls Royce Sweptail- दुनिया अब तक आपने एक से बढ़ एक कार देखी होगी लेकिन यह अपने लुक से लोगों को दीवाना बना देती है। साल 2017 में आई इस कार की कीमत 90.4 करोड़ रुपये है। दुनिया की सबसे महंगी कारों की लिस्ट में इस कार का भी नाम शामिल है। यह कार बाकी गाड़ियों की तुलना में काफी शांत है और यह पूरी तरह से कस्टमाइज होती है।

Koenigsegg CCXR Trevita- स्वीडिश ऑटोमेकर की इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 33.4 करोड़ है। माइलेज के मामले में ये कार सबसे ज्यादा स्ट्रांग है। बता दें कि ऑटोमैटिक पैडल शिफ्ट गियरबॉक्स वाली CCXR Trevita 419 किमी प्रति घंटे की स्पीड से भागती है। वहीं यह अपने लुक और फीचर्स की वजह से दुनियाभर में चर्चित है।

Mercedes-Maybach Exelero- महंगी कारों की बात करें तो मर्सिडीज की कार की बात न हो ऐसा नहीं हो सकता है। बता दें कि Mercedes-Maybach Exelero की कीमत 55.65 करोड़ रुपये है। Bugatti La Voiture Noire की तरह इस कार की भी दुनिया भर में एक ही यूनिट है। यह कार DaimlerChrysler के सहयोग से स्टोला द्वारा बनाई गई एक बंद उच्च प्रदर्शन वाली स्पोर्ट्स कार है। साल 2005 में इस कार को बर्लिन में लॉन्च किया गया था।