लाइव टीवी

नई Scorpio N के बाद अब लॉन्च होगी Scorpio Classic, रिफ्रेश लुक वाला पुराना मॉडल

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jun 29, 2022 | 11:23 IST

Mahindra ने हाल ही में बिल्कुल नए कलेवर वाली Scorpio N भारतीय मार्केट में लॉन्च की है और अब कंपनी इस SUV के पुराने मॉडल को रिप्रेश लुक के साथ लाने वाली है. इसका नाम अब Scorpio Classic होगा और ये जल्द लॉन्च की जाएगी.

Loading ...
महिंद्रा पुरानी SUV की बिक्री स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से जारी रखने का फैसला किया है (Photo Credit: AutoCar)
मुख्य बातें
  • जल्द लॉन्च होगी महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक
  • नए अंदाज में आ रही पुरानी स्कॉर्पियो SUV
  • भारत में लॉन्च हो चुकी महिंद्रा स्कॉर्पियो एन

Mahindra Scorpio Classic Set To Launch In India: महिंद्रा ने लंबे समय तक इंतजार करवाने के बाद आखिरकार भारत में नए अवतार वाली स्कॉर्पियो एन SUV लॉन्च कर दी है. नई महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है. नई स्कॉर्पियो के अलावा बहुत बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जिन्हें पुरानी जनरेशन वाली स्कॉर्पियो ही पसंद आती है, यही वजह है कि महिंद्रा पुरानी SUV की बिक्री स्कॉर्पियो क्लासिक नाम से जारी रखने का फैसला किया है. कंपनी बहुत जल्द भारत में इसे लॉन्च करने वाली है और ताजा जानकारी के हिसाब से स्कॉर्पियो क्लासिक दो वेरिएंट्स - S और S11 में पेश की जाएगी.

केबिन में मिल सकते हैं ये फीचर्स

फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन की कोई फोटो सामने नहीं आई है, लेकिन इसके साथ कुछ फीचर्स कंपनी निश्चित तौर पर देने वाली है. SUV के केबिन को संभवतः पहले जैसा ही रखा जाएगा, लेकिन यहां स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, मल्टी इंफो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और कीलेस एंट्री वापसी कर सकते हैं. केबिन में सिर्फ नई अपहोल्स्ट्री मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं. महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को 7-सीटर और 9-सीटर सीटिंग विकल्प दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें : अभी बुकिंग करने पर अप्रैल 2024 में मिलेगी ये धाकड़ SUV, जानें भारी डिमांड की वजह

मिलेगा पहले जैसा डीजल इंजन

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक के साथ पहले जैसा इंजन मिलने वाला है जो 2.2-लीटर डीजल इंजन है और ये मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. दूसरी तरफ महिंद्रा स्कॉर्पियो एन को दो इंजन विकल्प मिलने वाले हैं, इनमें से पहला 2.2-लीटर डीजल इंजन है जो दो ट्यूनिंग में आता है, वहीं दूसरे नंबर पर 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन आता है. कंपनी ने फिलहाल इन कारों के गियरबॉक्स की जानकारी नहीं दी है. अभी कंपनी ने नई स्कॉर्पियो क्लासिक के लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है. SUV की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू होगी.