लाइव टीवी

Mahindra 15 अगस्त को पेश करने वाली है 5 नई इलेक्ट्रिक कारें, सितंबर में लॉन्च होगी XUV400!

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 22, 2022 | 22:11 IST

Mahindra 15 अगस्त को संभावित रूप से 5 नई इलेक्ट्रिक कारों से पर्दा हटाने वाली है जिनमें से पहली XUV400 हो सकती है. ये महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक SUV होगी और सितंबर 2022 में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

Loading ...
महिंद्रा इलेक्ट्रिक अगले महीने यानी अगस्त 2022 में नई इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू करने वाली है
मुख्य बातें
  • महिंद्रा ला रही है 5 नई इलेक्ट्रिक कारें
  • 15 अगस्त को हटेगा इन कारों से पर्दा
  • सबसे पहले आ सकती है XUV400

Mahindra Electric Cars Teaser: महिंद्रा भारत में जल्द इलेक्ट्रिक वाहनों की पूरी रेंज लॉन्च करने वाली है जिसका टीजर कंपनी ने दोबारा जारी किया है. महिंद्रा इलेक्ट्रिक अगले महीने यानी अगस्त 2022 में नई इलेक्ट्रिक कार का डेब्यू करने वाली है जिसकी ज्यादा जानकारी 15 अगस्त को मिलने वाली है. ताजा टीजर में दिखी इलेक्ट्रिक SUV कूपे स्टाइल की होगी जो क्रॉसओवर बॉडी शेप में नजर आ रही है. बता दें कि महिंद्रा भारतीय मार्केट में 5 नई इलेक्ट्रिक कारें अगले कुछ हफ्तों में पेश करेगी और ये टीजर उनमें से एक इलेक्ट्रिक कार का है. 

पिछली बार दिखाई थी 3 इलेक्ट्रिक कारें 

महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने पिछले टीजर में भारतीय मार्केट के लिए तीन इलेक्ट्रिक कारों की झलक दिखाई थी. इनमें से एक महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार है जिसे XUV400 नाम से लॉन्च किया जाने वाला है. कंपनी द्वारा सबसे पहले लॉन्च की जाने वाली इलेक्ट्रिक SUV यही होने वाली है. महिंद्रा ने ये घोषणा भी कर दी है कि XUV300 के इलेक्ट्रिक वर्जन को इसी साल के अंत तक मार्केट में बेचा जाने लगेगा. 

ये भी पढ़ें : क्या आप भी लंबे समय से कर रहे हैं कार का इंतजार? जानें क्या है 2 साल तक वेटिंग की वजह

15 अगस्त को हटेगा ईवी से पर्दा 

महिंद्रा यूनाइटेड किंगडम में 15 अगस्त को इन सभी इलेक्ट्रिक SUV से पर्दा हटाने वाली है जहां कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का विजन भी दिखनेगा. इसमें व्यापक प्रोडक्ट टेक्नोलॉजी शामिल हैं. इसके बाद सितंबर 2022 में नई XUV400 से पर्दा हटाया जाएगा. कंपनी 2027 तक हर 10 कारों में से 2 इलेक्ट्रिक बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है. महिंद्रा XUV400 का मुकाबला टाटा नैक्सॉन ईवी, एमजी जैडएस ईवी और ह्यून्दे कोना से होने वाला है.