लाइव टीवी

जल्द भारत में लॉन्च होगी Suzuki Jimny! महिंद्रा Thar से पंगा लेने आ रही ये जबरदस्त SUV

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 08, 2022 | 11:01 IST

Suzuki इसी साल के अंत तक बड़े बदलावों के साथ Jimny SUV को ग्लोबल मार्केट में पेश कर सकती है, वहीं भारत में ये नई ऑफ-रोडर 2023 Auto Expo में लॉन्च की जा सकती है. कंपनी इसका प्रोडक्शन भारत में कर रही है.

Loading ...
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जिम्नी ऑफ-रोडर को Auto Expo 2023 में लॉन्च कर सकती है (Photo Credit: Times Now)
मुख्य बातें
  • जल्द आने वाली है नई Suzuki Jimny!
  • बड़े बदलावों के साथ आएगी नई SUV
  • महिंद्रा थार की टेंशन बढ़ाएगी ये कार

New Suzuki Jimny: सुजुकी जिम्नी का लंबे समय से भारतीय मार्केट में इंतजार किया जा रहा है. हैरत में डालने वाली बात ये है कि विदेशी मार्केट के लिए इसका प्रोडक्शन भारत में ही किया जा रहा है और यहीं से ये निर्यात की जा रही है. बावजूद इसके, सुजुकी ने इसे देश में अब तक लॉन्च नहीं किया है. इस SUV को टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर देखा जा चुका है, अब सारे कयासों से अलग रिपोर्ट्स में सामने आया है कि मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जिम्नी ऑफ-रोडर को Auto Expo 2023 में लॉन्च कर सकती है. हालांकि कंपनी की ओर से Jimny के लॉन्च को लेकर अब भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. 

बड़े साइज में आएगी 5-डोर जिम्नी 

रिपोर्ट्स की मानें तो 5-डोर जिम्नी का आकार 3-डोर मॉडल के मुकाबले बढ़ गया है, इस SUV की लंबाई 3,840 मिमी हो गई है और इसका व्हीलबेस भी बढ़कर 2,540 मिमी हो गया है. इसके अलावा कार का कद और चौड़ाई समान रहेंगे. सुजुकी ने जिम्नी के इंजन को भी अपग्रेड किया है और अब ये 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो हाइब्रिड तकनीक से लैस है. दिखने में नई सुजुकी जिम्नी बहुत जोरदार है और इसका तगड़ा अंदाज देखकर ऐसा लग रहा है कि अब महिंद्रा SUV की टेंशन सच में बढ़ने वाली है. 

ये भी पढ़ें : 2022 Brezza के बाद अब Maruti Suzuki ला रही बिल्कुल नई Vitara, क्रेटा से होगा जोरदार मुकाबला

फीचर्स में भी हाइटेक है नई जिम्नी 

एक्सटीरियर के अलावा व्हीलबेस और इंजन में बड़े बदलावों के बाद कंपनी ने नई जिम्नी के केबिन को भी हाइटेक बनाया है. SUV के डैशबोर्ड पर 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, वहीं पिछले मॉडल के मुकाबले जिम्नी का व्हीलबेस काफी बढ़ा दिया गया है जिससे इसके केबिन में अब खूब सारी जगह मिलने वाली है. लेकिन कार में बैठकर ही इसका पता लगेगा कि तीसरी कतार के लिए सुजुकी ने SUV में कितनी जगह दी है. ग्लोबल मार्केट में कंपनी नई जिम्नी को इसी साल के अंत तक पेश कर सकती है.