लाइव टीवी

कोरोना काल में कार खरीदने पर मारुती सुजुकी दे रही है 55 हजार तक का फायदा  

Updated Jun 10, 2020 | 13:50 IST

Maruti Suzuki June 2020 offer: दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी कोरोना काल में मंदी की आहट के बीच ग्राहकों को लुभाने के लिए कई तरह के ऑफर दे रही है।

Loading ...
Maruti-Suzuki
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी ने कोरोना लॉकडाउन से उबरने के बाद कारों की बिक्री की ओर किया है ध्यान केंद्रित
  • जून महीने में विभिन्न मॉडल्स पर कंपनी दे रही है 33 हजार से 55 हजार रुपये तक की छूट
  • सभी मॉडल पर उपलब्ध नहीं है कंपनी का छूट का ऑफर

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी ने कोरोना लॉकडाउन के बाद एक बार फिर से कार का उत्पादन शुरू कर दिया है। वहीं आर्थिक मंदी की आहट के बीच मारुति ने ग्राहकों को लुभाने के लिए ऑफर देने भी शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने जून के महीने में चुनिंदा मॉडल की गाड़ियों में बड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। विटारा ब्रेजा और एर्टिगा एमपीवी मॉडल के अलावा एरीना डीलरशिप पर कंपनी की सभी कारों पर कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। कोरोना की जंग में पहली कतार में शामिल रहने वाले लोगों को भी विशेष डिस्काउंट कंपनी ने ऑफर किया है। आइए जानते हैं आप मारुति की कौन सी कार खरीदने पर से कितने का लाभ होगा। 

मारुति सुजूकी डिजायर: 
जो लोग मारुति की ज्यादा जगह वाली कॉम्पैक्ट सीडैन कार खरीदना चाहते हैं उन्हें कुल 55 हजार रुपये का फायदा जून में कार खरीदने पर मिल सकता है। हालांकि ये ऑफर डिजायर के पुराने मॉडल पर मिल रहा है। हालांकि वो मॉडल बीएस-6 मानक वाले हैं। जिसमें 83 हॉर्स पॉवर का 1200 सीसी के इंजन लगा है। ग्राहक के पास 5 स्पीड मैनुअल अथवा ऑटोमैटिक गियर वाली गाड़ी चुनने का विकल्प है। हालांकि डिजायर के अपडेटेड मॉडल में 90 हॉर्स पॉवर और 1200 सीसी का पेट्रोल इंजन लगा है। जबकि गियर का विकल्प पहले की तरह मौजूद है। नए मॉडल की कीमत 5.89 लाख से 8.81 लाख रुपये के बीच है। 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट: 
मौजूदा ऑफर में मारुति सुजुकी स्विफ्ट कार खरीदने पर ग्राहक को 50 हजार रुपये तक का फायदा हो सकता है। फोर्ड फीगो और हूंदै की ग्रैंज आई10 निओस कार की तुलना में मारुती स्विफ्ट थोड़ी महंगी है। इसकी कीमत 5.19 लाख से 8.02 लाख के बीच है। इस गाड़ी के सभी वैरिएंट में ऑटोमैटिग गियर बॉक्स लगा है। स्विफ्ट को इसके 83 हॉर्स पॉवर और 1200 सीसी के ताकतवर पेट्रोल इंजन और अधिक स्पेस की वजह से जाना जाता है। 

मारुति सुजुकी सेलेरियो: 
मारुति की सेलेरियो पर जून में मिल रहे ऑफर के दौरान खरीदार को 48 हजार रुपये तक का फायदा मिल सकता है। सेलेरियो की कीमत 4.41 लाख से 5.58 लाख रुपये के बीच है। अपनी कम कीमत की वजह से यह हैचबैक सेग्मेंट की सबसे लोकप्रिय गाड़ियों में से एक है। हालांकि इसमें अपने जैसी अन्य प्रतिस्पर्धी कारों जैसे फीचर्स नहीं है। इसमें 68 हॉर्स पॉवर और 1 हजार सीसी का इंजन लगा है। 

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो 
एस-प्रेसो कार में ऑफर के दौरान खरीदार 48 हजार रुपये तक का फायदा मिल रहा है। लॉकडाउन के खत्म होने के बाद लोगों का ध्यान बजट कार खरीदने पर है ऐसे में एस-प्रेसो लोगों की पसंद बनकर उभर सकती है। 

मारुति सुजुकी एल्टो 
मारुति सुजुकी की एल्टो कार खरीदने पर जून में 38 हजार रुपये तक का डिस्काउंट ग्राहक को मिल सकता है। हालांकि मारुति की इस कार के एंट्री लेवल के मॉडल को अन्य प्रतिस्पर्धी कारों रेनो क्विड और डस्टन रेडीगो की तुलना में कम आधुनिक माना जाता है। हालांकि इसकी कीमत बेहद आकर्षक है। 2.95 लाख से 4.36 लाख की कीमत पर इसे खरीदा जा सकता है। मारुति की ब्रैंड वैल्यू की वजह से इसे लोग बेफ्रिकी के साथ खरीदते हैं। इस कार में 48 हॉर्स पॉवर और 800 सीसी का पेट्रोल इंजन है। 

मारुति सुजुकी वैगन-आर
मारुति की छोटी कारों में से सबसे लोकप्रिय वैगन-आर को जून ऑफर में खरीदने पर ग्राहक को 33 हजार रुपये तक का फायदा मिल सकता है। इसका नया मॉडल भी पहले के मॉडल की तरह लोकप्रिय बना हुआ है। अब ये कार दो इंजन के विकल्प के साथ मौजूद है। एक इंजन 68 हॉर्स पॉवर और 1 हजार सीसी का है जबकि दूसरा 83 हॉर्स पॉवर और 1200 सीसी का है। दोनों ही इंजन के साथ ऑटोमैटिक गियर बॉक्स उपलब्ध है। 

मारुति सुजुकी इको 
मारुति सुजुकी मई 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाली पांच कारों में से एक रही है। मारुति इको की बिक्री की इस लय को जून में भी बरकरार रखना चाहती है। ऐसे में ग्राहकों को इसकी खरीद पर 33 हजार रुपये का फायदा दे रही है।