लाइव टीवी

आज भारत में लॉन्च होगी रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350, जानें बाइक की अनुमानित कीमत

अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 07, 2022 | 10:39 IST

Royal Enfield 7 अगस्त 2022 को बिल्कुल नई Hunter 350 मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च करने वाली है जो कंपनी की सबसे सस्ती बाइक बन सकती है. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को मेट्रो और रेट्रो दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा.

Loading ...
कंपनी नई हंटर 350 की शुरुआती कीमत करीब 1.30 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है (Image Credit: Zigwheels)
मुख्य बातें
  • रॉयल एनफील्ड हंटर 350 आज होगी लॉन्च
  • बन सकती है सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड
  • मेट्रो और रेट्रो दो वेरिएंट्स में लॉन्च होगी

Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड 7 अगस्त 2022 को भारत में बिल्कुल नई हंटर 350 मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है. रॉयल एनफील्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने लॉन्च से पहले ही हंटर 350 से पर्दा हटा लिया है. इस वीडियो में लुक के अलावा नई मोटरसाइकिल का साउंड भी सुना जा सकता है जो शानदार है. इस बाइक की टॉप स्पीड 114 किमी/घंटा है और कुल भार 181 किग्रा है. रॉयल एनफील्ड की ये नई मोटरसाइकिल मेट्रो और रेट्रो दो वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई जाएगी.  

रेट्रो स्टाइल वाली मॉडर्न क्लासिक डिजाइन 

रॉयल एनफील्ड की नई हंटर 350 को रेट्रो स्टाइल की मॉडर्न क्लासिक थीम पर तैयार किया गया है. नई मोटरसाइकिल 1960 के दशकी की क्लासिक 350 से प्रेरित है जिसे कुछ स्पोर्टी और कुछ रोड्सटर अंदाज में लाया जाएगा. हालांकि बाइक को निओ रेट्रो वाले पुर्जे मिलेंगे जिनमें गोल हेडलैंप, गोल टर्न इंडिकेटर्स और रियर व्यू मिरर्स के साथ छोटा राउंड टेललाइट शामिल हैं. नई बाइक के साथ गोल साइज का सिंगल पीस इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा और ब्लूटूथ के साथ ट्रिपर नेविगेशन विकल्प में उपलब्ध कराए जाएंगे. 

कितना दमदार है हंटर का इंजन 

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के दोनों वेरिएंट्स के साथ 349 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, एसओएचसी एयर/ऑयल कूल्ड इंजन मिलेगा जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक का ये इंजन क्लासिक 350 के मुकाबले अलग ट्यूनिंग में आया है जो 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी ताकत के साथ 4,000 आरपीएम पर 27 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. रॉयल एनफील्ड का दावा है कि एक लीटर पेट्रोल में ये इंजन 36.2 किमी तक माइलेज देता है. बाइक 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आई है, मेट्रो वेरिएंट को डुअल-चैनल एबीएस, एलईडी टेललाइट और डुअल टोन पेंट स्कीम दी गई है. इसका रेट्रो वर्जन रियर ड्रम ब्रेक, सिंगल चैनल एबीएस और वायर्ड स्पोक व्हील्स के साथ आया है. 

ये भी पढ़ें : शानदार दिखने वाली इस मोटरसाइकिल पर अटक जाएगा दिल, लेकिन इस कीमत में SUV आ जाएगी

बनेगी सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड! 

बाइक के पिछले हिस्से को खुला-खुला सा रखा गया है जो इसके निओ रेट्रो लुक में इजाफा करता है. बाइक को सिंगल पीस सीट मिलेगी जिसपर यात्रा करना काफी आरामदायक होगा. स्पोर्टी अंदाज देने के लिए बाइक में काफी काम किया गया है. अनुमान है कि नई हंटर 350 की कीमत क्लासिक 350 और मीटिओर 350 दोनों से कम होगी और इसके सबसे सस्ती रॉयल एनफील्ड बनकर सामने आने के कयास भी लगाए जा रहे हैं. कंपनी नई हंटर 350 की शुरुआती कीमत करीब 1.30 लाख रुपये के आस-पास रख सकती है. मुकाबले पर नजर डालें तो सेगमेंट में इसे होंडा सीबी 350 आरएस और जावा 42 टक्कर देंगी.