लाइव टीवी

TATA PUNCH: टाटा मोटर्स त्योहारी सीजन में लॉन्च करेगी मिनी एसयूवी पंच

Updated Aug 23, 2021 | 15:52 IST

घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने मौजूदा त्योहारी सीजन के दौरान अपनी मिनी एसयूवी Punch लॉन्च करेगी। इसे कहीं भी ले जाने में आसानी होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
टाटा मोटर्स की नई कार
मुख्य बातें
  • टाटा पंच H2X कॉन्सेप्ट पर आधारित है।
  • टाटा मोटर्स ने Auto Expo 2020 में प्रदर्शित किया था।
  •  ALFA-ARC प्लेटफॉर्म पर बनी पहली एसयूवी है।

नई दिल्ली: घरेलू ऑटो प्रमुख टाटा मोटर्स ने सोमवार को कहा कि वह त्योहारी सीजन में अपनी मिनी एसयूवी पंच (Punch) लॉन्च करेगी। पंच H2X कॉन्सेप्ट पर आधारित है, जिसे Tata Motors ने Auto Expo 2020 में प्रदर्शित किया था। इसे कंपनी की कॉम्पैक्ट SUV Nexon के नीचे पोजिशन किया जाएगा और इस साल दिवाली के करीब बाजार में आने की उम्मीद है।

"इस त्योहारी सीजन में राष्ट्रीय लॉन्च" के लिए तैयार, टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि पंच "खेल गतिशीलता के साथ कठिन उपयोगिता" का मिश्रण पेश करेगा। हालांकि, इसने अधिक डिटेल का खुलासा नहीं किया। टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) शैलेश चंद्रा ने कहा कि नाम के अनुरूप टाटा पंच एक ऊर्जावान वाहन है। इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि टाटा मोटर्स के सभी उत्पादों के एसयूवी जीन के लिए सही है और ग्राहकों की जरुरतों को पूरा करने के लिए, जो शुद्ध एसयूवी विशेषताओं के साथ एक कॉम्पैक्ट सिटी कार की तलाश में हैं, पंच हमारे एसयूवी परिवार के लिए चौथा एडिशन होगा। सभी के लिए चुनने के लिए विकल्पों की एक सीरीज में व्यापक होगा।

यह  ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर बनी पहली एसयूवी है, जिसे इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है।