लाइव टीवी

Volkswagen के Polo का Legend Edition हुआ लॉन्च, 12 साल बाद प्रोडक्शन होगा बंद

Updated Apr 04, 2022 | 15:32 IST

Volkswagen ने Polo Legend Edition को भारतीय बाजार में पेश किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.25 लाख रुपये रखी गई है। इस लिमिटेड एडिशन मॉडल के केवल 700 यूनिट की बिक्री की जाएगी।

Loading ...
Photo Credit- Volkswagen
मुख्य बातें
  • Volkswagen ने Polo Legend Edition को भारतीय बाजार में पेश किया है
  • इस स्पेशल एडिशन हैचबैक में साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रांक गार्निश और स्पोर्टी लुक के लिए ब्लैक रूफ फॉइल दिया गया है
  • ये लिमिटेड एडिशन मॉडल देशभर के 151 Volkswagen डीलरशिप पर उपलब्ध होगा

Volkswagen ने Polo Legend Edition को भारतीय बाजार में पेश किया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.25 लाख रुपये रखी गई है। इस लिमिटेड एडिशन मॉडल के केवल 700 यूनिट की बिक्री की जाएगी। साथ ही ब्रैंड ने आधिकारिक रूप से ये भी घोषणा कर दी है कि इस लिमिटेड एडिशन के 700 यूनिट के प्रोडक्शन के बाद 12 साल से चल रहे इस प्रोडक्शन को बंद कर दिया जाएगा। 

ये लिमिटेड-एडिशन मॉडल ग्राहकों के लिए काफी स्पेशल होगा। क्योंकि, ये इस पॉपुलर हैचबैक के लिए प्रोडक्शन की आखिरी खेप होगी। इस Legend Edition में फेंडर और फुट बैज में 'Legend' टाइटल देखने को मिलेगा। 

Suzuki ने Avenis 125 स्कूटर का नया एडिशन किया लॉन्च, कीमत 86,500 रुपये

इस स्पेशल एडिशन हैचबैक में साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रांक गार्निश और स्पोर्टी लुक के लिए ब्लैक रूफ फॉइल दिया गया है। ये लिमिटेड एडिशन मॉडल देशभर के 151 Volkswagen डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। 

Polo Legend Edition में इंटीरियर और मैकेनिकल तौर पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये एडिशन टॉप Polo GT TSI वेरिएंट पर बेस्ड है। कुछ बदलावों के बाद भी स्पेशल एडिशन मॉडल की कीमत GT TSI की तरह 10.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 

इस कार में 1.0-लीटर TSI इंजन दिया गया है जो 110Bhp का पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर यूनिट  मिलेगा। 

नए फीचर्स के साथ 2022 Renault Kiger लॉन्च, कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू

फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर्स और रियर AC वेंट्स दिए गए हैं। सेफ्टी के लिहाज से इसमें रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, हिल होल्ड और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें इस कार का प्रोडक्शन 2009 में शुरू हुआ था और इसकी मार्केट लॉन्चिंग साल 2010 में की गई थी।