लाइव टीवी

Bhopal Family Court: भोपाल के कोर्ट का मामला, पत्नी ने क्लियर नहीं किया यूपीएससी, पति देना चाहता है तलाक

Updated Jul 25, 2022 | 15:44 IST

Bhopal Family Court: भोपाल के फैमिली कोर्ट में एक तलाक का मामला चर्चा का विषय बन गया है। आरोप है कि पति इसलिए तलाक चाहता है कि पत्नी ने यूपएससी क्लियर नहीं कर पाई। वहीं दोनों को एक दूसरे से काफी शिकायतें हैं। दंपत्ति के बीच समझौते का प्रयास हो रहा है ताकि दोनों का भविष्य खराब न हो।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भोपाल में फैमली कोर्ट पहुंचा तलाक के लिए अजब गजब मामला (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • पति-पत्नी लगा रहे एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप
  • पत्नी का आरोप, पति उसके रूप-रंग को लेकर करते रहते हैं कमेंट
  • पति ने कहा, पत्नी छोटी-छोटी बात पर हो जाती है हाइपर

Bhopal Family Court: भोपाल के जिला न्यायालय में फैमिली कोर्ट के मीडिएशन सेंटर में तलाक का एक अजब गजब मामला आया है। पत्नी का आरोप है कि, पति इसलिए तलाक देना चाहता है क्योंकि वह सुंदर नहीं है। तलाक के पीछे यह भी कारण है कि वह यूपीएससी क्लीयर नहीं कर पाई। पत्नी का कहना है कि, पति ने इसी आस में उससे शादी की थी कि वह यूपीएससी निकाल लेगी।। पति ने भी आरोप लगाया है कि पत्नी दिखने में बिल्कुल सुंदर नहीं थी, पर पढ़ने में ठीक थी इसलिए शादी की थी।

बता दें कि फैमली कोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों का विवाह 2017 में हुआ था। पति सरकारी नौकरी करता है। वह भोपाल में एक कॉलोनी रहता है। पति ने ही तलाक का आवेदन दिया है और काउंसलिंग के दौरान पत्नी ने आरोप लगाया है कि रिसेप्शन के दूसरे ही दिन पति ने उसके रंग-रूप को लेकर कई बातें उसे सुनाईं थीं। उसके फिगर और कलर को लेकर कई तरह के कमेंट किए। पति ने यह भी कहा कि तुम पढ़ाई में सही हो, इसलिए कुछ अच्छा कर लोगी, इसी उम्मीद में अब तक तुम्हें झेलता आ रहा हूं।

पति ने भी लगाए गंभीर आरोप

ज्ञात हो कि पति का कहना है कि, पत्नी छोटी-छोटी बातों पर हाइपर हो जाती है। कई बार जलती गैस पर खाना बनाते समय खाना उसी तरह पकता छोड़ खुद को कमरे में बंद कर लेती है। एक दिन वह घर में सिगरेट पी रहा था, तो पत्नी ने यह कहकर उसके मुंह पर बाल्टी भरा पानी फेंक दिया कि सिगरेट से घर में आग लग जाएगी। ऐसे में इस पत्नी के साथ जिंदगी नहीं गुजार सकता। दंपत्ति के बीच समझौते का पूरा प्रयास किया जा रहा है, ताकि दोनों का किसी तरह भविष्य खराब न हो।

दोनों पक्ष के लोग भविष्य को लेकर चिंतित

मिली जानकारी के अनुसार दोनों के पेरेंट्स चाहते हैं कि, दोनों सहमति और समझदारी से कोई फैसला लें। जिससे भविष्य खराब न हो। बता दें कि, लड़की के अभिभावकों का कहना है कि, उनकी बेटी काफी भावुक है। पढ़ाई में ज्यादा मगन रहने के कारण उसे दुनियादारी की उतनी समझ नहीं हो पाई है। इसलिए शायद शादी के रिश्ते को नहीं निभा पा रही है। लड़के के पिता का कहना है कि, बेटा आईटी सेक्टर से जुड़ा हुआ है और सरकारी नौकरी करता है। इस केस व पारिवारिक परेशानी के चलते वह करियर पर ध्यान नहीं दे पा रहा। बता दें कि, लड़के के पिता का कहना है कि, बहू भी प्रतियोगी परीक्षाओं पर फोकस नहीं कर पा रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।