लाइव टीवी

Cruelty with Girl Child: बेदर्द मामी ने मासूम के साथ किया ये, जानकर आपके भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे

Updated Jul 25, 2022 | 15:43 IST

Cruelty with Girl Child: चिकित्सकों ने मासूम की जांच की तो सामने आया कि, उसके पूरे शरीर जगह-जगह चोटों के निशान हैं। मासूम के शरीर पर चोट लगी थी व जला हुआ था। बालिका को अमानवीय यातनाएं देने की आरोपी मामी को गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
इंदौर में 8 साल की मासूम को मामी ने दी यातनाएं
मुख्य बातें
  • मासूम को भूखा रख अमानवीय यातनाएं देती थी मामी
  • मासूम को मुंहबोला मामा बेरोजगार व शराबी है
  • मां छोड़ चुकी दुनिया, पिता बनारस में रहते हैं

Cruelty with Girl Child: राजधानी भोपाल के निकट इंदौर में अपनों के सितम की बेइंतहा दास्तां समेटे एक 8 साल की मासूम बदहवास हालत में दिखी तो लोगों का कलेजा फट पड़ा। घटना पाटनीपुरा की है। जहां पर लोगों ने 8 वर्षीय मासूम को बुरी हालत में देखा तो तुरंत चाइल्ड हेल्पलाइन को सूचना दी। इसके बाद मौके पर आई चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम के कोऑर्डिनेटर राहुल गाथाने, काउंसलर मंजू चौधरी, नरेंद्र राजपूत व मोनिका वाघाये पीड़िता को लेकर एमजीआई थाने पहुंचे।

इस दौरान टीम ने देखा की मासूम बेहद डरी हुई थी। बाद में टीम के लोगों ने उसे एमवाय हॉस्पिटल में भर्ती करवाया, जहां पर उसका उपचार चल रहा है। बच्ची के चहरे व गले पर मारपीट से आई चोटों के निशान है। अस्पताल में चिकित्सकों ने मासूम की जांच की तो सामने आया कि, उसके पूरे शरीर जगह-जगह चोटों के निशान हैं। मासूम के शरीर पर चोट लगी थी व जला हुआ था।

बेरहम मामी अब सलाखों के पीछे

थाने के एसएचओ अजय वर्मा ने बताया कि, बालिका को अमानवीय यातनाएं देने की आरोपी मामी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मासूम के बयान दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि, आरोपी मामी ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी थी। मामूली सी बात पर बालिका की पिटाई कर उसके प्राइवेट पार्ट भी गर्म सलाखों से दाग दिए। इस मामले में पुलिस अब उसके पति की भूमिका का भी पता लगा रही है। एसएचओ ने बताया कि, मासूम पर इतने सितम ढ़ाए गए है कि, वह घटना को याद कर सिहर उठती है व रोने लग जाती है। पीड़िता की चाइल्ड  हेल्पलाइन टीम की ओर से काउंसलिंग की जा रही है।

मां छोड़ चुकी दुनिया

घटना को लेकर बाल कल्याण समिति प्रमुख पल्लवी व संगीता भी एमवाय हॉस्पिटल पहुंचे। इस बीच समिति के लोगों को मासूम ने बताया कि, उसकी मां अब इस दुनिया में नहीं है। पिता भी बनारस में रहते हैं। उसके मामा की कोई संतान नहीं होने के कारण उसे पिता से मांग कर मामा ने गोद लिया था। दरअसल मामा मेरी मां का मुंहबोला भाई बना हुआ था। इस बीच आंसू पोंछते हुए मासूम ने बताया कि, गोद लेते वक्त उसकी अच्छी परवरिश का वादा किया था मामा रामप्रकाश ने। 

कोई नहीं सुन पाया उसकी चीखों को

पुलिस जांच में ये सामने आया है कि, रामप्रकाश बेरोजगार है जो कि शराब भी पीता है। पुलिस को पड़ोसियों ने बताया कि मासूम से रामप्रकाश की पत्नी लक्ष्मी दिनभर काम करवाती है। जरा-जरा सी बात पर उसे पीटती है। बाल नोंच लेती है, ढंग से खाना भी नहीं देती। मामले में आरोपी लक्ष्मी के खिलाफ आईपीसी की मामूली धाराएं लगाने पर इलाके के लोगों ने नाराजगी जताई। वहीं पुलिस जांच कर रहे एएसआई धीरज शर्मा ने बताया कि, पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी व प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए अन्य गंभीर धाराएं जोड़ दी जाएंगी। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।