लाइव टीवी

Bhopal Bulldozer: भोपाल में स्टार्ट हुआ 'बुलडोजर' का एक्शन, तोड़े गए रेलवे की जमीन पर बने अवैध घर और दुकान

Updated Apr 25, 2022 | 22:49 IST

Bhopal Bulldozer: भोपाल में भी बुलडोजर की कार्रवाई चल रही है। भोपाल के शहडोल रेलवे लाइन के किनारे बने मकानों को ध्वस्त करने की सुबह ही अधिकारी और कर्मचारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी और अतिक्रमण को हटा दिया गया। 

Loading ...
भोपाल में चला बुलडोजर, तोड़े दुकान और मकान
मुख्य बातें
  • भोपाल के शहडोल में रेलवे लाइन के किनारे अतिक्रमण पर कार्रवाई
  • रेलवे के अफसरों समेत मौके पर तैनात रहा भारी पुलिस बल 
  •  रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर बने घर, दुकानों पर हुई कार्रवाई

Bhopal Bulldozer: भोपाल के शहडोल में रेलवे लाइन के किनारे बने मकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई सुबह 9 बजे से शुरू हो गई। जहां कार्रवाई की जा रही थी वहां पुलिस ने बैरिकेडिंग कर बंद कर दिया। अतिक्रमण स्थल पर रेलवे के अधिकारी, रेलवे का पुलिस बल एवं सोहागपुर और कोतवाली थाने का पुलिस बल मौजूद रहा। इन सभी मकानों को बुलडोजर से तोड़ा गया है।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जिन लोगों ने रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर मकान और दुकान बनाए हैं, उनको तोड़ा जा रहा है। रेलवे लाइन के किनारे के लगभग 90 प्रतिशत मकानों और दुकानों को तोड़ कर समतल किया जाएगा और पूर्व में ही अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिया जा चुका है।

जगह-जगह पुलिस रही तैनात  

रेलवे के अधिकारियों ने बताया बिलासपुर से अतिक्रमण को हटाने के लिए कहा गया है, पूरे एरिया में जिस जगह से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है। इसी वजह से पूरे इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी को भी आने जाने की अनुमति नहीं दी गई और सभी मार्गों को बंद कर दिया गया। जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई। सुरक्षा के हिसाब से बंदोबस्त किए गए हैं।

यहां से हटा अतिक्रमण

कलक्टर वंदना वैद्य एवं पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में पुरानी बस्ती रेलवे फाटक के पास रेलवे भूमि पर सुशील कुमार गुप्ता, रामबाई गुप्ता, किशोरी लाल गुप्ता, राजेन्द्र गुप्ता एवं लखन गुप्ता द्वारा अतिक्रमण कर मकान बनाया गया था, जिसे आज जेसीबी द्वारा घरों को जमींदोज कर दिया गया और रेलवे की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराई गई।

अंबिकेश साहू, जनसंपर्क अधिकारी, भोपाल रेलवे मंडल ने इस संबंध में कहा कि   पूर्व में अतिक्रमणकारियों को नोटिस दिए गए थे, उसके बाद अतिक्रमण हटाया जा रहा है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।