लाइव टीवी

Bhopal Crime News: भोपाल में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, सीजीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Updated Jul 16, 2022 | 16:28 IST

Bhopal ACB Action: भोपाल में सीबीआई और एसीबी की टीम ने एक सीजीएसटी इंस्पेक्टर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी ने जीएसटी रद्द करने के लिए पांच हजार रुपये की घूस की मांग की थी। मौके से दो हजार रुपये लेते गिरफ्तार किया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल की एसीबी टीम ने सीजीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा
मुख्य बातें
  • दो हजार की रिश्वत लेते किया गया गिरफ्तार
  • जीएसटी पंजीकरण को रद्द करने के लिए 5 हजार रुपये की मांगी थी रिश्वत
  • सीबीआई में की गई थी मामले की शिकायत

Bhopal News: भोपाल की केन्द्रीय जांच ब्यूरो और एसीबी की टीम ने कार्यालय अधीक्षक, केन्द्रीय जीएसटी एवं केन्द्रीय उत्पाद शुल्क के निरीक्षक राहुल कुमार मधुकर को दो हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। एक व्यक्ति से स्वामित्व वाली फर्म के जीएसटी पंजीकरण को रद्द करने के लिए मधुकर ने 5 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। बता दें कि सीबीआई और एसीबी ने संयुक्त रूप से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। भोपाल में किसी सीजीएसटी इंस्पेक्टर पर की गई ये बड़ी कार्रवाई है।

बता दें कि घूसखोर राहुल मधुकर ने शिकायतकर्ता से कहा कि उसका पंजीकरण रद्द करने का काम नहीं किया जाएगा। उसे जुर्माना भी देना होगा। इसके बाद इस मामले की शिकायत सीबीआई को की गई थी। बता दें कि इस कार्रवाई के बाद सीजीएसटी ऑफिस में अफरातफरी मच गई।

शिकायत का सत्यापन के बाद कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई और एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया तो जांच में शिकायत सही निकली। इसके बाद इस मामले में पूरे प्रमाण लेकर शुक्रवार शाम सीबीआई, एसीबी, भोपाल ने आरोपित राहुल कुमार मधुकर, निरीक्षक, सीजीएसटी, रेंज-इटारसी मप्र को शिकायतकर्ता से 2 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। बता दें कि कार्रवाई करने वाली टीम में एडिशनल एसपी अतुल हजेला, सुभाष तोमर, पीआई सतीश बरवाल, अभिषेक सोनकर, विजय, इंद्रेश, हिमांशु चौबे शामिल रहे।

ट्रेप की कार्रवाई से ऑफिस में हड़कंप

जानकारी के लिए बता दें कि यहां देशबंधुपुरा चर्च के पास केन्द्रीय जीएसटी एवं केन्द्रीय उत्पाद शुल्क कार्यालय अधीक्षक का ऑफिस है। इटारसी, बैतूल एवं नर्मदापुरम रेंज का काम यहीं से किया जाता है। बता दें कि सीजीएसटी कार्यालय में ट्रेप कार्रवाई से हड़कंप मच गया, सूचना मिलने के बाद यहां पदस्थ कई अधिकारी मौके से गायब हो गए। पूरी कार्रवाई के बाद एसीबी की टीम मधुकर की पोस्टिंग एवं अन्य संपत्तियों की जांच भी कर सकती है। इस कार्रवाई को सीबीआई की भोपाल ब्रांच और एसीबी ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया है। अब पकड़े गए सीजीएसटी अधिकारी से पूछताछ की जा रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।