लाइव टीवी

Bhopal Accident: भोपाल में बड़ा हादसा, कूलर छुआ तो मुहं से बस निकला 'पापा', करंट लगने से मासूम की मौत

Updated Sep 06, 2022 | 23:29 IST

Bhopal Crime: भोपाल में एक दिल दहला देने वाली घटना घटित हुई है। बता दें कि एक आठ साल के मासूम ने कूलर को गीले हाथ से टच कर दिया। जिससे कूलर में करंट उतरने से वह उसकी चपेट में आ गया। मासूम को किसी तरह अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में कूलर में उतरा करंट, आठ साल के मासूम की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • भोपाल के सी-सेक्टर कालीबाड़ी गोविंदपुरा की है घटना
  • नहाने के बाद गीले हाथ से कर दिया कूलर को टच
  • कूलर से डेढ़ मिनट तक चिपका रहा मासूम

Bhopal News: भोपाल में कूलर से करंट लगने से 8 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई। मासूम बच्चे ने नहाने के बाद गीले हाथ से कूलर को टच कर दिया था। मासूम करीब डेढ़ मिनट तक कूलर से ही चिपका रह गया। मासूम बच्चे के पिता की नजर पड़ी तो अपने छोटे भाई की मदद से प्लग को किसी तरह बाहर निकाला। आखिर में बच्चा इतना ही बोल सका- पापा...। बच्चे के परिजन उसे एम्स लेकर पहुंचे। तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

बता दें कि कूलर लोहे का होने से उसमें करंट उतर गया। बच्चे की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मासूम घर का सबसे छोटा बच्चा था। बच्चे की मां रो-रो कर बदहवास हो रही थी।

ऐसे हुआ हादसा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सी-सेक्टर कालीबाड़ी गोविंदपुरा में रहने वाले इरफान लोडिंग ऑटो चलाते हैं। उनका 8 साल का मासूम बेटा उजेर मियां एक निजी स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ता था। दोपहर करीब तीन बजे उजेर की मां कूलर चलाकर घर में सो रही थी, जबकि इरफान बाथरूम में नहा रहे थे। मासूम उजेर भी साथ में नहा रहा था, वो नहाकर बाहर आया और कूलर को पकड़ लिया। इससे बच्चे को जोरदार करंट लग गया। एक मिनट बाद पिता बाथरूम से निकले तो बेटा कूलर से चिपका हुआ था। पिता की चीख सुन उनका छोटा भाई इजराइल मौके पर पहुंचा। उसने तुरंत कूलर का वायर खींच के फेंक दिया। बेसुध हालत में उजेर को एम्स ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। उजेर दो भाइयों में सबसे छोटा था।

कूलर की बॉडी को गीले हाथ से छूने पर हुआ हादसा

परिजनों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया है कि, घटना के समय उजेर की मां कूलर चालू करके सो रही थी। उसका बेटा उजेर नहाकर बाहर आया और उसने गीले हाथों से कूलर को छू दिया। लोहे की बॉडी होने से उसमें करंट उतर गया। मासूम करंट की चपेट में आ गया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।