लाइव टीवी

MP: जेवर बनवाने को कुरियर किया गोल्ड, बीच में 41 लाख का सोना पार, ये है पूरा मामला

Updated Sep 05, 2022 | 23:24 IST

MP: पीड़ित देवेंद्र कुमार जैन ने 2 सितंबर को एक पैकेट कुरियर करने के लिए दिया था। पैकेट में 41 लाख रुपए का करीब 8 सौ ग्राम गोल्ड था। पार्सल दो दिन तक गंतव्य तक नहीं पहुंचा तो पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
ज्वेलरी कारोबारी ने कुरियर से भेजा था 41 लाख का गोल्ड हुआ गायब
मुख्य बातें
  • ज्वेलरी कारोबारी ने 41 लाख का 8 सौ ग्राम गोल्ड कोरियर किया था
  • गोल्ड ऑर्डर के आभूषण बनवाने के लिए राजकोट भेजा था
  • गोल्ड राजकोट नहीं पहुंचा तो पीड़ित पुलिस के पास गया

MP News: मध्य प्रदेश की इकोनोमी कैपिटल इंदौर में गोल्ड की हेराफेरी की एक बड़ी घटना सामने आई है। जिसमें कुरियर के जरिए जेवर बनाने के लिए भेजा गया लाखों का गोल्ड बीच में ही गायब हो गया। शहर की सराफा थाना पुलिस ने कुरियर कंपनी के खिलाफ गोल्ड हेराफेरी के आरोप का मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने करीब 41 लाख से अधिक के सोने को गायब कर दिया। पुलिस ने मामले को लेकर कुरियर कंपनी संचालक और गोल्ड ट्रांसपोर्टेशन के वाहन चालक को कस्टडी में लिया है। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

राजकोट भेजने के लिए कुरियर किया था गोल्ड

बड़ा सराफा थाने के एसएचओ सुनील शर्मा के मुताबिक शहर के सुदामा नगर इलाके के रहने वाले पीड़ित देवेंद्र कुमार जैन की ज्वेलरी की शॉप है। उन्होंने एक नामी कुरियर कंपनी की शहर में स्थित ब्रांच में 2 सितंबर को एक पैकेट कुरियर करने के लिए दिया था। एसएचओ के मुताबिक पीड़ित ने बताया कि, पैकेट में करीब 8 सौ ग्राम गोल्ड था। जिसकी इस समय मार्केट वैल्यू करीब 41 लाख रुपए है। पार्सल दो दिन तक गंतव्य तक नहीं पहुंचा तो इसकी जानकारी कुरियर कंपनी के संचालक सुभाष भंडारी को दी। संचालक ने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद पीड़ित पुलिस के पास पहुंचा। 

ज्वेलरी के लिए भेजा था गोल्ड

एसएचओ शर्मा के मुताबिक पीड़ित ने दर्ज रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि, उन्हें ज्वेलरी बनाने का एक पार्टी से ऑर्डर मिला था। इसके बाद उन्होंने गुजरात के राजकोट में स्थित एक बड़े ज्वेलर्स को ऑर्डर के मुताबिक आभूषण बनाने के लिए  कुरियर के जरिए 800 ग्राम गोल्ड पार्सल कुरियर के जरिए भेजा था। गोल्ड राजकोट नहीं पहुंचा तो वहां के कारोबारी ने इसकी जानकारी पीड़ित को दी। इसके बाद कुरियर कंपनी के ब्रांच संचालक से इस बारे में पूछा तो उसने गोलमोल जवाब दिए। एसएचओ के मुताबिक हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।