लाइव टीवी

Bhopal: छात्र की कुएं में डूबने से मौत, तैराकी सीखने गया था, हादसे के पीछे ये थी बड़ी वजह

Updated Sep 11, 2022 | 14:24 IST

Bhopal Crime: भोपाल में एक छात्र की कुएं में डूबकर मौत हो गई। वह तैराकी सीखने के लिए कुएं में रस्सी के सहारे उतरा था। गहरे पाने में चले जाने की वजह से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद छात्र के शव को बाहर निकाला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में दोस्तों के साथ तैराकी सीखने गए युवक की कुएं में डूबने से मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • खजुरी सड़क के ग्राम टीलाखेड़ी का है मामला
  • रस्सी के सहारे कुएं में उतरा था छात्र
  • 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मिला छात्र का शव

Bhopal News: भोपाल के खजूरी सड़क के ग्राम टीलाखेड़ी में बीए फाइनल ईयर के छात्र की कुएं में डूब कर जान चली गई। छात्र अपने दोस्तों के साथ घर से कुछ ही दूरी पर मंदिर के पास स्थित कुएं में तैरना सीखने के लिए गया था। वह रस्सी के सहायता से कुएं में उतरा था। दोस्तों ने छात्र से घर चलने के लिए बोला था, वह एक बार बाहर भी निकल आया, लेकिन वह जिद करने लगा था कि आज तैराकी सीखकर ही घर वापस जाएंगे। ऐसे में उसके साथ नहाने गए उसके दोस्त उसे छोड़कर घर वापस आ गए।

बता दें कि तैराकी सीखने की जिद ही उस छात्र की मौत का कारण बनी। वह नहाने के बाद बाहर भी आ गया था। लेकिन संयोग ही था कि वह दोबारा उसी कुएं के अंदर तैराकी सीखने के लिए गया। छात्र की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

इस वजह से हुई छात्र की मौत

बता दें कि खजूरी सड़क थाना प्रभारी संध्या मिश्रा के अनुसार गांव टीलाखेड़ी निवासी 25 वर्षीय अभिषेक वर्मा के पिता भागचंद्र वर्मा एक किसान हैं। दोपहर में अभिषेक दोस्तों के साथ गांव के मंदिर के निकट स्थित कुएं में तैराकी करने गया हुआ था। थोड़ी देर पानी में तैराकी करने के बाद उसके साथी यह कहकर घर लौट आए कि गणेश जी के विसर्जन जुलूस में जाना है। अभिषेक भी कुएं से बाहर निकल आया। वह श्मशान घाट के गेट के पास तक दोस्तों के साथ वापस आया, लेकिन दोबारा कुएं की ओर जाने लगा। उसने साथियों से कहा कि, आज वह तैराकी सीखकर ही बाहर निकलेगा। शाम के करीब 4 बजे गांव के ही एक व्यक्ति ने कुएं की मुंडेर पर अभिषेक के कपड़े रखे हुए देखें। उसने इसकी गांव वालों को सूचना दी। गांव वाले कुएं में छात्र की तलाश करते रहे, लेकिन वह कहीं नहीं मिला।

4 घंटे की मेहनत के बाद मिला शव

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस को एसडीआरएफ टीम को बुलाना पड़ा। 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गहरे पानी से अभिषेक का शव बाहर निकाला गया। अभिषेक दो भाइयों में बड़ा लड़का था। बताया गया है कि कुएं में करीब 50 से 55 फीट गहरा पानी है। अभिषेक ने कुएं में रस्सी तो डाली थी, उसी के सहारे वह उतरा भी था। इसी बीच अभिषेक के साथ हादसा हो गया।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।