लाइव टीवी

Demolition Drive in Bhopal: भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, प्रशासन ने अतिक्रमण मुक्त कराई करोड़ों की जमीन

Updated May 06, 2022 | 22:32 IST

Demolition Drive in Bhopal: भोपाल प्रशासन ने शुक्रवार को सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्‍जा करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की। गांधीनगर के मुख्‍य मार्केट में स्थित सरकारी संपत्ति पर हुए अवैध निर्माण को ध्‍वस्‍त कर उसे कब्‍जा मुक्‍त कराया गया। इस मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
अवैध कब्‍जे पर चला भोपाल प्रशासन का बुलडोजर
मुख्य बातें
  • प्रशासन ने गांधीनगर के मुख्‍य मार्केट स्थित सरकारी संपत्ति को कराया कब्‍जा मुक्‍त
  • भोपाल प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान मौके पर मौजूद रहा भारी पुलिस बल
  • भोपाल प्रशासन सरकारी संपत्तियों को कब्‍जा मुक्‍त कराने के लिए खंगाल रहा रिकार्ड

Demolition Drive in Bhopal: सरकारी जमीन पर किए गए अवैध कब्‍जे पर शुक्रवार को भोपाल के जिला प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। प्रशासन ने बुलडोजर चला कर करोड़ों रुपये कीमत की सरकारी जमीन को कब्‍जा मुक्‍त करा लिया। प्रशासन ने यह कार्रवाई शहर के गांधीनगर में स्थित मुख्‍य मार्केट में की। प्रशासन के इस कार्रवाई का नेतृत्‍व एसडीएम मनोज उपाध्‍याय ने किया, वे पूरी कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल के साथ वहां मौजूद रहे।

इस कार्रवाई के दौरान प्रशासन की तरफ से गांधीनगर के मुख्य मार्केट में स्थित सरकारी जमीन पर बनाई गई दुकान, गोदाम और बाउंड्रीवॉल को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया। यह कार्रवाई कई घंटे तक चलती रही। इस दौरान प्रशासन ने 1.18 करोड़ रुपए कीमत की सरकारी जमीन कब्‍जा मुक्‍त कराई।

सरकारी जमीन पर कई सालों से कर रखा था कब्‍जा

प्रशासन की इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसडीएम मनोज उपाध्याय कि, प्रशासन द्वारा शहर में सरकारी जमीनों को मुक्‍त कराने की कार्रवाई लगातार जारी है। प्रशासन की तरफ से रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं, जहां भी सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्‍जे की जानकारी मिल रही है, उसे कानूनी प्रक्रिया के तहत खाली कराया जा रहा है। एसडीएम ने कहा कि, गांधी नगर के मुख्‍य मार्केट में स्थित सरकारी जमीन पर भी कुछ लोगों ने कब्‍जा कर रखा था। प्रशासन की तरफ से ऐसे लोगों को सरकारी संपत्ति को खाली करने का नोटिस दिया गया था। इस जमीन पर दीपेश बरलानी, नरेश केवलानी, अंकित, नानकराम, नवीन, धर्मेंद्र केवलानी, सलमान, रज्जाक और हीरू ने कब्जा कर रखा था। इन सभी को प्रशासन की तरफ से नोटिस थमाया गया था। जिसके बाद शुक्रवार को जिला प्रशासन और नगर निगम का अमला यहां पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान यहां मौजूद दुकान, गोदाम और बाउंड्रीवॉल को जमींदोज कर दिया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रही, जिससे किसी भी प्रकार के हंगामे से निपटा जा सके।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।