लाइव टीवी

Bhopal Crime Alert: सीरियल किलर के दहशत में सागर के लोग, सिक्योरिटी गार्ड बन रहे हैं शिकार, जानिए मामला

Updated Sep 01, 2022 | 14:12 IST

Bhopal Police: भोपाल के पास सागर में एक सीरियल किलर ने आतंक मचा रखा है। बीते 72 घंटे में तीन लोगों को निशाना बना चुका है। उसके निशाने पर सिक्योरिटी गार्ड हैं। सीरियल किलर रात को घटना को अंजाम देता है। पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद भी वह पकड़ में नहीं आ रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल में सीरियल किलर के डर से खौफ के साए में लोग
मुख्य बातें
  • बीते 72 घंटे में कर चुका है तीन हत्याएं
  • कई थानों की पुलिस तलाश में जुटी
  • सिक्योरिटी गार्ड को बनाता है निशाना

Bhopal News: भोपाल के निकट सागर में एक सीरियल किलर ने दहशत फैला दी है। वह रात के अंधेरे में सिक्योरिटी गार्ड के सिर पर हमला करता है। तब तक जब तक कि गार्ड की जान न चली जाए। पत्थर या हथौड़ा से वह उनके सिर को बुरी तरह कुचल देता है। वह चार लोगों को अब तक अपना शिकार बना चुका है। पिछले 72 घंटे में ही वह तीन वारदातों को अंजाम दे चुका है। सभी घटनाओं का पैटर्न एक जैसा होने के चलते आशंका जताई जा रही है कि यह किसी एक ही आदमी की करतूत है। लेकिन पुलिस के हाथ अब तक घटनाओं से जुड़े कोई सुराग नहीं लगे है। सागर के कई थानों के साथ साइबर की भी कई टीमें उसकी तलाश में लगी हुई हैं।

बता दें कि उसके निशाने पर केवल सिक्योरिटी गार्ड हैं। वह हमला भी तब करता है जब गार्ड नींद में सो रहे होते हैं। तीनों हत्याओं का जुड़ाव तब सामने आया जब दूसरे मृतक का मोबाइल तीसरे गार्ड के शव के पास पड़ा हुआ मिला। तीनों हत्याएं तीन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में की गई हैं। तीनों गार्ड की उम्र 50 से 60 साल के आसपास है।

ऐसे देता है घटना को अंजाम

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को अब उसके चौथे शिकार से कुछ सुराग मिलने की उम्मीद जगी है। मंगल अहीरवार नाम के गार्ड को उसने रात को अपना शिकार बनाया है। मंगल की जान तो किसी तरह बच गई, लेकिन वह जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। सिर में उसके गंभीर चोट के चलते भोपाल रेफर कर दिया गया है। पुलिस उम्मीद में है कि उसकी जान बच जाए जिससे सीरियल किलर के बारे में कुछ अहम जानकारी मिल सके। मंगल अहीरवार पर हमला रात में मोती नगर थाना क्षेत्र में हुआ। इससे पहले दो मामले कैंट और सिविल लाइन थाने से प्रकाश में आया था। हत्या करने वाले ने रविवार और सोमवार की रात को इन दोनों जगहों पर सिक्योरिटी गार्ड्स को मौत की नींद सुला दिया था। उनके सिर पर पत्थर और हथौड़े से कई बार वार किए गए थे।

मई में हुई पहली वारदात

बता दें कि इन वारदातों की शुरुआत इस साल मई महीने में हो गई थी जब मकरोनिया थाना क्षेत्र में पुल निर्माण कंपनी का गार्ड मृत पाया गया था। 58 साल का गार्ड उत्तम रजक मकरोनिया-बांदा रोड पर बन रहे ओवरब्रिज के लिए नाइट ड्यूटी दे रहा था। उस पर भी हमला तब हुआ जब वह गहरी नींद में सो गया था। सिर पर वार कर मारने के बाद आरोपी उसके चेहरे पर जूता रख गया था। पुलिस को इस प्रकरण में अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है।

पत्थर और हथौड़े से करता है वार

ज्ञात हो कि पुलिस इसे रूटीन केस ही समझकर जांच कर रही थी, लेकिन मंगलवार सुबह आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज के गार्ड शंभू शरण दूबे की लाश मिलने के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई। उसके सिर पर भी पत्थर या हथौड़े जैसी किसी भारी चीज से कई बार वार किए गए थे। वह सो रहा था और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस को वारदात स्थल से खून से सना एक पत्थर मिला। घटना से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने उसके शव के साथ सड़क पर बैठकर सड़क को जाम कर दिया और सीरियल किलर के लिए फांसी की सजा की मांग करने लगे।

स्टोनमैन दिया गया सीरियल किलर को नाम

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस को शंभू के शव के पास से एक मोबाइल फोन मिला था। फोन में सिम नहीं था। जांच के बाद यह पता चला कि मोबाइल कल्याण लोधी का था। 57 वर्षीय कल्याण की भी हत्या शनिवार रात को हत्या हुई थी। वह कैंट थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री में गार्ड के रूप में तैनात था। पुलिस की तरफ से आरोपी को स्टोनमैन नाम दिया गया है। बता दें कि सागर पुलिस हेडक्वार्टर में आरोपी को पकड़ने के लिए मीटिंग हुई। हर पुलिसकर्मी को एक अलग-अलग रोल दे दिया गया है। इलाके की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ जगह-जगह सादी वर्दी में पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।