लाइव टीवी

Bhopal: मां के सामने बेटे को उतार दिया मौत के घाट, बुझा चिराग, यह थी वजह

Updated Sep 19, 2022 | 14:35 IST

Bhopal Police: भोपाल में एक युवक की उसके पड़ोसियों से तलवार से हमला कर हत्या कर दी। आरोपी बाप-बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के पीछे की वजह गाली का विरोध करना सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल में पड़ोसी बाप-बेटे ने युवक को तलवार से काट डाला, दोनों गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • युवक का रिश्तेदार आरोपी की बेटी को भगा ले गया था
  • आरोपी देता था युवक को हमेशा गाली, युवक ने किया था विरोध
  • विरोध करना पड़ा भारी, तलवार से हमला कर उतारा मौत के घाट

Bhopal News: राजधानी भोपाल के अशोका गार्डन इलाके में निजी कंपनी में नौकरी करने वाले युवक की बाप-बेटे ने निर्मम तरीके से हत्या कर दी। आरोपियों ने मां के सामने ही बेटे पर तलवार से हमला बोल दिया और उसकी जान ले ली। साथ ही उसकी मां और बहन को भी जमकर पीटा। बता दें कि युवक का रिश्तेदार आरोपी की बेटी को भगा ले गया था। इसी बात से नाराज होकर लड़की का बाप हर समय लड़के को जातिसूचक गालियां देता रहता था। इसी बात का विरोध करना आरोपी बाप-बेटे को नागवार लगा। पुलिस ने आरोपी बाप-बेटे को त्वरित कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, गोविंदपुरा ओद्यौगिक क्षेत्र के रूपनगर में रहने वाला दीपक ओड, दो महीने पहले उसका दूर का एक रिश्तेदार लखन पड़ोस में रहने वाले हेमराज सावनेर की बेटी को लेकर भाग गया था। इसी बात को लेकर आरोपी हेमराज, दीपक के समाज (जाति) का नाम लेकर हर रोज मोहल्ले में उसे गाली दिया करता था। मृतक दीपक पिता कलतार सिंह का गोद लिया पुत्र था। कलतार सिंह ने अपने ही भाई धीर सिंह से दीपक ओड को गोद लिया था।

गालियों को लेकर शुरू हुआ विवाद

मिली जानकारी के अनुसार दीपक घर के पास खड़ा था, तभी आरोपी हेमराज ने उसे सबके सामने जातिसूचक गालियां देना शुरू कर दिया। दीपक ने हेमराज को कहा कि, आप क्यों गाली देते हो, जिसकी गलती है, उससे जाकर बोले। इससे आक्रोशित हेमराज और उसके बेटे ने दीपक, उसकी मां, बहन से मारपीट शुरू कर दी। बाप-बेटे ने तीनों को पहले बेरहमी से जमकर पीटा।

मजदूर बाप का अकेला लड़का था दीपक

जानकारी के लिए बता दें कि मारपीट के दौरान आरोपी हेमराज ने बेटे से तलवार मंगाई और दीपक की छाती में घुसा दी। तलवार लगते ही दीपक लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। आनन-फानन में दीपक के परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। जहां पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रकरण की जांच कर रहे एएसआई जयवीर सिंह ने बताया है कि, आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या में इस्तेमाल तलवार भी पुलिस ने बरामद कर ली है। दीपक अपने परिवार का इकलौता वारिस था। उसकी एक बहन भी है। दीपक के पिता मजदूरी किया करते हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।