लाइव टीवी

देवास बिल्डिंग हादसा : 10 माह के बच्चे को गोद में लिए मलबे में दबी मां, उसी अवस्था में मृत पाए गए दोनों

Updated Aug 27, 2020 | 13:43 IST

मध्य प्रदेश के देवास में बिल्डिंग हादसे में 23 वर्षीय एक मां अपने 10 माह के बच्चे के साथ मृत पाई गई। मां को बच्चे को गोद में लिए हुए उसी अवस्था में मृत पाया गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
देवास बिल्डिंग हादसा

भोपाल : मध्य प्रदेश के देवास जिले में दो मंजिला मकान गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार को हुए हादसे में कई लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोगों का रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू अभियान में 10 घंटे समय लगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख के मुआवजे की घोषणा की है।

इस हादसे में मलबे में 23 वर्षीय एक महिला और उसका 10 माह का बच्चा की भी दर्दनाक मौत हो गई। छोटे आहिल और सिमरन का दाह संस्कार बुधवार की सुबह की गई। जब मकान गिरा तब सिमरन 10 माह के अपने बच्चे को अपने गोद में ली हुई थी। उन दोनों को उसी अवस्था में टूटे हुए बेड पर पाया गया। मां अपने बच्चे को गोद में ली हुई थी लेकिन मृत थी।

बचावकर्मियों ने बताया कि जब मकान गिरा तब सिमरन के पास ही उसका मोबाइल फोन था। वह फोन पर बचावकर्मियों को अपना लोकेशन बताती जा रही थी। उसने ये भी बताया कि उसने बच्चे को मलबे से बचा कर रखा हुआ है। परिजन उसे लगातार फोन पर हिम्मत दे रहे थे कि वह हिम्मत रखे उसे जल्द ही बाहर निकाल लिया जाएगा।

लेकिन हर एक सेकेंड बीतने के साथ उसकी हिम्मत जवाब दे रही थी और उसकी आवाज धीमी होती जा रही थी। बचावकर्मियों ने मलबा हटाना शुरू किया लेकिन सिमरन तक पहुंचे-पहुंचते डेढ बज गए तब तक काफी देर हो चुकी थी। उन दोनोंको निकालने के बाद एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। 
  

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।