लाइव टीवी

Bhopal Traffic Alert: सोमवार से भोपाल का यह रास्ता 14 के दिन के लिए बंद, किया गया ट्रैफिक डायवर्जन, जानिए रूट

Updated Sep 12, 2022 | 15:10 IST

Bhopal Traffic News: भोपाल में नादरा बस स्टैंड चौराहे से घोड़ा नक्कास चौराहे के बीच 14 दिन के लिए रास्ता बंद रहेगा। आज यानी सोमवार से 25 सितंबर तक यह रास्ता बंद रहेगा। सीसी रोड निर्माण के चलते यह फैसला लिया गया है।

Loading ...
भोपाल में नादरा बस स्टैंड चौराहा से घोड़ा नक्कास चौराहे के बीच का रास्ता सोमवार से 14 दिन के लिए बंद
मुख्य बातें
  • नादरा बस स्टैंड चौराहा से घोड़ा नक्कास चौराहे के बीच रास्ता रहेगा बंद
  • 25 सिंतबर तक बंद रहेगा रास्ता, नया रूट तय
  • नगर निगम की ओर सीसी रोड निर्माण के चलते लिया निर्णय

Bhopal News: राजधानी भोपाल के नादरा बस स्टैंड चौराहा स्थित हरी मजार से घोड़ा नक्कास चौराहे के बीच का रास्ता सोमवार से 25 सितंबर तक बंद रखा जाएगा। बरसात में होने वाले भारी जलभराव की वजह से 2019 में बनी ये सड़क बुरी तरह जर्जर हो चुकी है। इसलिए भोपाल नगर निगम इसे सीसी रोड में तब्दील करने की तैयारी में है। बता दें कि ये सड़क घोड़ा नक्कास, जुमेराती, बस स्टैंड और मंडी रोड को भी जोड़ा करती है। इसलिए इसे इस इलाके की व्यस्ततम सड़क माना जाता है।

बता दें कि त्योहारी सीजन में इस सड़क को बनाने के फैसले से बाजार भी प्रभावित होगा। इसके लिए  ट्रैफिक पुलिस ने डायवर्जन प्लान तैयार किया है। अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि इस सड़क पर दो चरणों में काम किया जाना है। पहले चरण में घोड़ा नक्कास से मंडी रोड के बीच काम होगा। फिर मंडी रोड से नादरा बस स्टैंड चौराहा तक का काम किया जाएगा। करीब 500 मीटर का ये रोड 10 मीटर चौड़ा है। इसमें नगर निगम की ओर से 30.79 लाख रुपए खर्च करने की तैयारी है। ये काम सीएम इन्फ्रा के बजट से पूरा होना है।

ये है ट्रैफिक डायवर्जन प्लान

मिली जानकारी के अनुसार पहले चरण में घोड़ा नक्कास से मंडी रोड का ट्रैफिक बाल विहार रोड होकर निकाला जाएगा। दूसरे चरण में इस ट्रैफिक को मंडी रोड से निकालने की योजना है। बता दें कि ये रोड तंग गलियों वाला है। यह सड़क 2019 में डामर से बनाई गई थी। हर बरसात में यहां जलभराव हो जाता है, इसलिए सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। सड़क पर एक घंटे में 1000 से अधिक वाहन गुजरते हैं। इनमें से 200 से अधिक लोडिंग तीन या चार पहिया वाहन होते हैं। इसलिए सड़क पर आम दिनों में भी ट्रैफिक का भारी दबाव देखा जाता है।

व्यापारियों में निगम के प्रति नाराजगी

बता दें कि इस त्योहारी सीजन में घोड़ा नक्कास, जुमेराती, मंडी और आसपास के अन्य बाजारों में खरीदारों की भारी भीड़ रहा करती है। सीसी रोड का काम शुरू होने के वजह से लोग इस रास्ते से आ नहीं पाएंगे। इलाके के व्यापारियों का कहना है कि भोपाल नगर निगम को त्योहार के बाद का समय तय करना चाहिए था। बता दें कि व्यापारी वर्ग की नाराजगी साफ तौर पर देखी जा रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।