लाइव टीवी

Bhopal Weather update: भोपाल में लोगों को जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, 22 अप्रैल को हल्की बारिश का अनुमान

Updated Apr 20, 2022 | 22:03 IST

Bhopal Weather update: राजधानी भोपाल में गर्मी का हाहाकर जारी है। इस बीच मौसम विॆभाग का अनुमान है कि, आने वाले शुक्रवार से गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। विभाग का अनुमान है कि, शुक्रवार को बारिश हो सकती है जिससे पारा गिरेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल के मौसम का बदलेगा मिजाज, पढ़ें अपडेट
मुख्य बातें
  • भोपाल में भीषण गर्मी से मचा हाहाकार 
  • 22 अप्रैल से बदल सकता है मौसम 
  • मौसम विभाग का हल्की बारिश का अनुमान 

Bhopal Weather update: गर्मियों के आते ही देश के कई राज्य भीषण गर्मी के चपेट में है। मध्य प्रदेश के भी सभी इलाकों का कुछ ऐसा ही आलम है। ऐसे में कहा जा रहा है कि, जल्द ही राजधानी भोपाल के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की मानें तो, 22 अप्रैल शुक्रवार को मौसम करवट लेकर हल्की बारिश का अनुमान है। बारिश के अनुमान, से पहले ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। पारा 43 डिग्री से 41 डिग्री पर पहुंच गया है। अगर 22 को बारिश हुई तो लोगों को काफी राहत मिलेगी। 

गौरतलब है कि, भोपाल को वर्तमान में लू की गर्म हवाओं ने अपने चपेट में ले रखा है। राजधानी में सुबह 10 से शाम चार बजे तक बाहर निकलना आसान काम नहीं है। अगर लोग निकल रहे हैं, तो उनकी हालत दूसरी जगह जाने तक खराब हो जा रही है। बाजार की ओर तो न बराबर लोग निकलते नजर आते हैं। सर्दियों के समय जिन सड़कों पर जिन पर वाहन ही वाहन नजर आते थे, अब उन सड़कों पर सिर्फ सुबह और शाम का ही ट्रैफिक नजर आता है।

बारिश हुई तो मिलेगी गर्मी से राहत

तेज धूप में हर हाल में लोग निकलने से बच रहे हैं। जिले में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच मौसम विभाग ने 22 अप्रैल को बारिश का अनुमान जताया। कहा जा रहा है कि, शुक्रवार के बाद लोगों को तेज धूप और गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। पिछले कई दिनों से गर्मी सिर्फ आफत बनकर ही घूम रही है और ऐसे में लोगों को थोड़ी राहत की जरूर दरकार है। कहा जा रहा है कि, अगर शुक्रवार को बूंदाबांदी होती है, तो पारा करीब तीन परसेंट तक गिर सकता है। इतना पारा गिरना भी फिलहाल पड़ रही प्रचंड गर्मी में काफी राहत के तौर पर देखा जा रहा है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।