लाइव टीवी

Bhopal Gaurav Divas: इस दिन से शुरू होगा भोपाल गौरव दिवस का छह दिवसीय आयोजन, जिला प्रशासन की स्पेशल तैयारी

Updated May 22, 2022 | 14:57 IST

Bhopal Gaurav Divas: 1 जून को भोपाल दिवस मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम में सभी से शामिल होने की अपील की है। भोपाल में होने वाले ये कार्यक्रम छह दिन आयोजित होंगे। गीत, संगीत और प्रतियोगिता आदि का आयोजन होना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में गौरव दिवस का होगा आयोजन (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • गौरव दिवस के मौके पर पूरे सप्ताह कार्यक्रम का होगा आयोजन
  • गौरव दिवस के दिन फोटो प्रदर्शनी और संगीतमय कार्यक्रम
  • आयोजन के आखिरी दिन नेचर फोटोग्राफी प्रतियोगिता एवं नेचर वॉक

Bhopal Gaurav Divas: 1 जून को भोपाल जिला प्रशासन गौरव दिवस के रूप में मनाने की तैयारी कर रहा है। इस मौके पर पूरे सप्ताह कार्यक्रमों का आयोजन होना है। इसको लेकर प्रशासन बड़े स्तर पर तैयारियां कर रहा है। सीएम शिवराज सिंह ने आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने की अपील की है। 1 जून 1949 को भोपाल रियासत का भारतीय संघ में विलय हुआ था।

पिछले दिनों एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर वालों से प्रेरणा लेने की बात कहते हुए, गौरव दिवस कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल होने की अपील की थी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि, आगामी एक जून को भोपाल का गौरव दिवस मनाया जाएगा।

31 मई से शुरू हो जाएंगे कार्यक्रम

अब भोपाल रियासत के भारतीय संघ में विलय दिवस को जिला प्रशासन गौरव दिवस के रूप मनाने की तैयारी में जुटा है। जिला प्रशासन मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस की तरह गौरव दिवस पर भी सप्ताह भर सांस्कृतिक कार्यक्रम, फूड फेस्टिवल, स्टार्टअप कॉन्क्लेव जैसे आयोजन करने की तैयारी कर रहा है। 31 मई से शुरू होने वाले गौरव दिवस कार्यक्रम का समापन 5 जून को नेचर फोटोग्राफी प्रतियोगिता और नेचर वॉक के आयोजन के साथ होगा।

ये हैं प्रमुख छह दिवसीय कार्यक्रम

31 मई को राजा भोज और रानी कमलापति की शोभायात्रा निकाली जाएगी। 1 जून को भोपाल के विकास कार्यों की फोटो प्रदर्शनी के साथ-साथ कैलाश खेर अग्नि बैंड और कबीर बैंड द्वारा संगीतमय प्रस्तुति, 2 जून को भोपाल के बड़े तालाब पर राजा भोज म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण, 3 जून को स्मार्ट सिटी द्वारा कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में स्टार्टअप कॉन्क्लेव और बिट्टन मार्केट ग्राउंड में फूड फेस्टिवल, 4 जून को भोपाल गौरव दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन इसके साथ ही शाम को रविंद्र भवन में विलीनीकरण की नाट्य प्रस्तुति, 5 जून को भोपाल वन विहार में नेचर फोटोग्राफी प्रतियोगिता एवं नेचर वॉक का आयोजन किया जाएगा। प्रशासन इन कार्यक्रमों की तैयारी में जुट गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।