लाइव टीवी

भोपाल: 18 हजार का स्कूटर देने के जाल में फंसाकर 63,000 ​चिपका गया फर्जी फौजी, शख्स के साथ ऑनलाइन फ्रॉड

Updated Jun 29, 2022 | 21:43 IST

Bhopal Online Fraud: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में फौजी होने के नाम पर एक शख्स के 63 हजार रुपये ठग लिए। आरोपी ने उसे ऑनलाइन स्कूटर बेचने के दौरान झांसा दिया और ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल में स्कूटर देने के नाम पर शख्स के साथ ऑनलाइन फ्रॉड
मुख्य बातें
  • राजधानी भोपाल में ऑनलाइन फ्रॉड
  • स्कूटर बेचने के नाम पर हुई ठगी
  • आरोपी ने खुद को बताया था फौजी

Bhopal Online Fraud: मध्य प्रदेश पुलिस की सख्ती के बावजूद साइबर चोरी की वारदातों में कोई कमी नहीं नजर आ रही है। ताजा मामला राजधानी भोपाल के कोह-ए-फिजा इलाके का है, जहां एक शख्स को फर्जी फौजी ने ठग लिया। जी, हां आरोपी ने खुद को फौजी बताया और झांसा देकर पीड़ित के अकाउंट से मोटी रकम साफ कर दी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अब आरोपी की तलाश में जुट गई है। मामले की जांच की जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, 42 वर्षीय शख्स ने अपनी शिकायत में बताया कि, वह एक स्कूटर खरीदने के लिए ऑनलाइन साइट चेक कर रहा था। इस दौरान उसने सोशल मीडिया पर एक विज्ञापन देखा जिसमें पुराना स्कूटर बेचने की बात कही गई थी। बेचने वाले ने खुद को एक फौजी बताया था और पुराने स्कूटर की कीमत 18 हजार रुपये रखी थी। वाहन की कंडीशन देखकर पीड़ित को वह पसंद आया और उसने खरीदने का इच्छुक होकर आरोपी को फोन मिलाया। 

आरोपी ने डिलीवरी से पहले मांगे 2100 रुपये, फिर धीरे-धीरे उड़ा लिए 63 हजार

फोन पर स्कूल खरीदने की आरोपी से पक्की बात हो गई। आरोपी ने खुद को फौजी बताया और पीड़ित को यकीन दिलाया कि, वह सच में एक फौजी है। इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से कहा कि, स्कूटर को उसके घर डिलीवरी करने के लिए पहले वह 2100 रुपये ऑनलाइन भेज दे। फौजी ने कहा कि, स्कूटर के पैसे वह डिलीवर होने के बाद लेगा। पीड़ित को पक्का यकीन हो गया और सीधा उसके खाते में 2100 रुपये डाल दिए। आरोपी ने फिर धीरे-धीरे युवक के बैंक अकाउंट से 63 हजार रुपये उड़ा लिए। उसके बाद जब पीड़ित ने उसे फोन मिलाया तो नंबर नहीं लगा। फिर पीड़ित को समझ आया कि, उसके साथ ठगी हुई है। उसने तुरंत साइबर क्राइम ब्रांच को इस बाबत शिकायत की। फिलहाल पुलिस जांच करते हुए आरोपी को ढूंढ रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।