लाइव टीवी

Bhopal To Goa Flight service: भोपाल से गोवा समेत तीन शहरों के लिए फ्लाइट होगी शुरू, सिर्फ इतने दिनों का इंतजार

Updated Jul 20, 2022 | 14:05 IST

Bhopal To Goa Flight service: भोपाल से परिवहन से जुड़ी दो अहम खबरें हैं। एक विमान सेवा और दूसरी रेल सेवा से जुड़ी है। भोपाल एयरपोर्ट से तीन शहरों के लिए विमान सेवा की शुरुआत होने जा रही है। वहीं, रेल में शताब्दी, राजधानी दुरंतों ट्रेन में चाय पर लगने वाला 50 रुपए सर्विस टैक्स अब नहीं लगेगा। हालांकि ट्रेन के अंदर ऑर्डर दिए जाने पर चाय छोड़कर अन्य चीजों पर यह शुल्क अदा करना होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल से अब इन शहरों के लिए भी फ्लाइट उड़ेगी
मुख्य बातें
  • राजा भोज एयरपोर्ट से गोवा, गोरखपुर, नागपुर और जम्मू के लिए उड़ेगी फ्लाइट
  • देश के 55 डोमेस्टिक एयरपोर्ट में तीसरे नंबर पर है भोपाल एयरपोर्ट
  • एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या 3300 से है अधिक

Bhopal To Goa Flight service: भोपाल स्थित राजा भोज एयरपोर्ट से बहुत जल्द जम्मू, गोवा, नागरपुर और गोरखपुर के लिए फ्लाइट उड़ेगी। इन शहरों के लिए फ्लाइट सेवा बहाल करने के लिए एयरपोर्ट प्रबंधन काम कर रहा है। एयरपोर्ट प्रबंधन उस फीडबैग का इस्तेमाल कर रहा है, जिसमें इस एयरपोर्ट को देश भर के 55 घरेलू एयरपोर्ट में तीसरा स्थान दिलाया है। 

नई एयरलाइंस कंपनी यहां अपनी सेवा शुरू करने वाली है। जबकि पहले से इंडिगो, एलाइंस एयर, एयर इंडिया और फ्लाय बिग को भी नए शहरों के लिए हफ्ते में तीन से चार दिन फ्लाइट शुरू करने के लिए संपर्क साधा जाएगा। 

अगस्त से शुरू हो जाएगी फ्लाइट मिलनी

एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि नए शहरों के लिए अगस्त से फ्लाइट मिलनी शुरू हो जाएगी। इस बारे में एयरपोर्ट के कार्यकारी निदेशक अमृत मिंज ने बताया कि एयरपोर्ट पर अब यात्रियों की संख्या 3300 से अधिक है। ऐसे में नई एयरलाइंस के साथ कुछ पुरानी फ्लाइट भी शुरू की जा सकती है। बताया कि सबसे अधिक मांग वाले रूट में गोवा, गोरखपुर, नागपुर और जम्मू ही है। 

भोपाल-कोलकाता फ्लाइट को भी शुरू करने की मांग

शहर के व्यापारियों ने एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से पुरानी फ्लाइट को शुरू करने की मांग की है। इसमें प्रमुख रूप से भोपाल-कोलकाता फ्लाइट को दोबारा शुरू करने की मांग चल रही है। इसके अतिरिक्त लखनऊ फ्लाइट को शुरू करके उसे गोरखपुर तक विस्तार देने की भी मांग है। साथ ही पुणे-बेंगलुरु और हैदराबाद के लिए भी फ्लाइट की मांग जोर पकड़ रही है। 

इन ट्रेनों पर नहीं लगेगा सर्विस टैक्स

ट्रेनों में कैटरिंग की सेवा लेने में सर्विस टैक्स नहीं लगेगा। हालांकि अब कुछ ट्रेनों में इसकी आधिकारिक घोषणा की गई है। इनमें शताब्दी, राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस शामिल हैं। इसमें चाय लेने पर अब 50 रुपए सर्विस टैक्स नहीं देना पड़ेगा। रेलवे बोर्ड का आदेश आया है कि सर्विस चार्ज में चाय और पानी पर शुल्क नहीं लिया जाएगा। टिकट बुकिंग के समय कैटरिंग सर्विस का लाभ नहीं लिया गया है तो ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर ऑर्डर करने पर सर्विस चार्ज 50 रुपए लगेगा। यह आदेश प्रीमियम ट्रेनों की प्रत्येक श्रेणी में लागू किया गया है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।