लाइव टीवी

Bhopal Road Accident: भोपाल में ट्रैक्टर पलटने से 8 साल के मासूम की मौत, पलक झपकते ही हुआ हादसा

Updated Jul 04, 2022 | 16:17 IST

Bhopal Crime News: भोपाल में दिल दहला देने वाले घटना हो गई है। एक तीसरी कक्षा में पढ़ने वाले आठ साल के मासूम बच्चे की सड़क हादसे में मौत हो गई है। हादसा घर के पास ही खेत में जाते समय हुआ। ट्रैक्टर पलटने से हुए इस हादसे में तीन अन्य लोग बाल-बाल बच गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल में सड़क हादसे में ट्रैक्टर पलटने से मासूम की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • एक जानवर के बचाने में हुआ हादसा, गढ्ढे में पलटा ट्रैक्टर
  • भोपाल के कोलार इलाके का है मामला
  • चाचा के साथ खेत जाते समय घर के पास हुआ हादसा

Bhopal News: राजधानी भोपाल के कोलार इलाके में तीसरी क्लास में पढ़ने वाले 8 साल के एक मासूम की उसके चाचा के सामने दर्दनाक मौत हो गई। वह जिद करके चाचा के साथ ट्रैक्टर से खेत जाने के लिए गया था। इस दौरान एक जानवर को बचाने के प्रयास में चाचा ट्रैक्टर पर नियंत्रण खो बैठे। इससे ट्रैक्टर ट्राली समेत गड्‌ढे में गिर गया। चाचा और दो अन्य बच्चों ने ट्रैक्टर से कूदकर किसी तरह जान बचाई, लेकिन मासूम उसके नीचे दबा रह गया। बता दें कि, लोगों ने जब तक ट्राली को हटाया, तब तक मासूम की जान जा चुकी थी। इस हादसे में दो बच्चों को भी मामूली चोटें आई हैं।

बता दें कि, कोलार के देहरी कलां में रहने वाले गोविंद एक किसान हैं। उनके छह बच्चे हैं। उनमें 8 साल का ओमकार सबसे छोटा बेटा था। वह कक्षा तीसरी का छात्र था। मिली जानकारी के अनुसार, शाम को उनका भाई घनसी ट्रैक्टर लेकर खेत की ओर जाने लगा। ओमकार भी अपने चाचा से खेत चलने की जिद करने लगा। उसके साथ उसके बड़ा भाई विशाल और मन्नू भी खेत चलने की जिद करने लगे।

ऐसे हुआ हादसा

बता दें कि, बच्चों की जिद के कारण घनसी उन्हें अपने साथ खेत ले जाने के लिए तैयार हो गए। घनसी ट्रैक्टर चला रहे थे, जबकि ओमकार भाईयों के साथ ट्राली के अंदर बैठ गया। घर से थोड़ी दूर आगे जाने पर एक जानवर को बचाने के प्रयास में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गया। घनसी, विशाल और मन्नू तो ट्रैक्टर से किसी तरह कूद गए, लेकिन ओमकार ट्राली से बाहर नहीं निकल पाया। ट्राली के साथ-साथ ट्रैक्टर भी गड्‌ढे में गिर गया। बता दें कि, ट्राली के नीचे दबने से ओमकर की दर्दनाक मौत हो गई। ओमकार के बड़े भाई विशाल और मन्नू को जेपी अस्पताल ले जाया गया है।

ये रही हादसे की वजह

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हादसा जहां हुआ उस रास्ते पर गहरा गड्‌ढा था, जबकि दूसरी तरफ एक मकान की दीवार थी। बता दें कि, ट्रैक्टर के सामने एक जानवर आ गया था। उसे बचाने के लिए घनसी ने ट्रैक्टर को दीवार की तरफ टर्न कर दिया था। इससे ट्राली रोड के नीचे उतर गई। ट्रैक्टर पर नियंत्रण नहीं रह पाने के कारण ट्राली के साथ ट्रैक्टर भी नीचे की ओर पलट गया। ओमकार के चाचा घनसी और दो बच्चे तो कूदकर बच निकले, लेकिन ओमकार की जान चली गई।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।