लाइव टीवी

भोपाल वासियों को 'संजीवनी' की सौगात, एक क्लिक पर जरूरतमंदों को मिलेगी 108 एंबुलेंस सुविधा

Updated Apr 29, 2022 | 18:19 IST

Sanjeevani app : राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता को सौगात देते हुए 'एमपी 108 संजीवनी ऐप' को लॉन्च और 108 संजीवनी एंबुलेंस और जननी एक्सप्रेस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर प्रदेश भर के लिए रवाना किया है।

Loading ...
भोपाल के लोगों को मिली संजीवनी, एक क्लिक पर आएगी एंबुलेंस
मुख्य बातें
  • सीएम शिवराज ने लॉन्च किया संजीवनी ऐप
  • मोबाइल पर एक क्लिक से अब आएगी एंबुलेंस
  • सीएम ने 108 एंबुलेंस को भी दिखाई हरी झंडी

108 ambulance in bhopal  :  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता को सौगात देते हुए शुक्रवार को राजधानी भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में 'एमपी 108 संजीवनी ऐप' लॉन्च किया। सीएम ने 108 संजीवनी एंबुलेंस और जननी एक्सप्रेस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। सीएम शिवराज ने कहा कि गंभीर बीमार व्यक्ति के फोन करते ही यह एंबुलेंस तुरंत पहुंचकर उसे अस्पताल पहुंचाएगी जिससे समय पर इलाज मिलेगा तो जिंदगी बचाई जा सकेगी। सीएम ने कहा कि '108 संजीवनी एंबुलेंस' बीमार जनता का जीवन बचाने का अभियान है जो संजीवनी बूटी की तरह काम करती है।

रोगियों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य नहीं 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 108 संजीवनी एंबुलेंस से मरीज सरकारी अस्पताल तो जा ही सकते हैं, साथ-साथ ये एंबुलेंस आयुष्मान योजना के अंतर्गत आने वाले अस्पतालों में भी मरीजों को पहुंचाएगी। यह एंबुलेंस सेवा निशुल्क होगी। वहीं एंबुलेंस सेवा से जुडे़ लोगों को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रोगियों की सेवा से बड़ा कोई पुण्य नहीं है। एंबुलेंस सेवा से जुड़े सभी लोग ध्यान रखें कि ये सिर्फ नौकरी नहीं है, आप मरीजों के लिए भगवान हैं। 

सभी जिलों में लगेंगे हेल्थ कैंप

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में 2-2 दिन के हेल्थ कैंप लगाए जाएंगे; इन कैंप्स में कैंसर, दिल, किडनी जैसी गंभीर बीमारियों की टेस्टिंग और इलाज किया जाएगा। साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने ऐलान किया कि हमारी सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार कर रही हैं। सरकार की ओर से मध्य प्रदेश में हर 25 हजार की आबादी पर 'मुख्यमंत्री संजीवनी क्लिनिक' खोले जाएंगे।

ऐप के जरिए बुलाई जा सकेगी एंबुलेंस 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिस संजीवनी ऐप को लॉन्च किया, उसकी मदद से आसानी से एंबुलेंस और जननी एक्सप्रेस बुलाई जा सकती है। साथ ही इस ऐप से सभी वाहनों की लोकेशन भी पता चल जाएगी। यानी एंबुलेंस बुलाने के लिए कॉल तो की ही जा सकती है, साथ-साथ मोबाइल पर एक क्लिक से ऐप में जाकर भी आप एंबुलेंस को बुला सकते हैं। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।