लाइव टीवी

Mp Fraud: लुटेरा दूल्हा चढ़ा उज्जैन पुलिस के हत्थे, शादी के सपने दिखाकर महिलाओं के साथ करता था ऐसे ठगी

Updated Sep 03, 2022 | 13:01 IST

Mp Fraud : पुलिस ने एक शातिर जालसाज दूल्हे को दबोचा है। वह मैट्रिमोनीटल वेबसाइड पर युवतियों व महिलाओं से शादी का प्रपोजल रखता था। निशाने पर आई युवतियों से कारोबार करने के नाम पर रूपए ऐंठ खुद को कैंसर का मरीज बता शादी करने से इंकार कर देता था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Bhopal : शादी के सपने दिखा करता था ठगी, अब गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • आरोपी मैट्रिमोनीटल वेबसाइट पर शादी के नाम पर फंसाता था युवतियों को
  • कारोबार में घाटा बता ऐंठता था मोटी रकम
  • ठगी के बाद खुद को कैंसर का मरीज बता कर देता था शादी से इंकार

Mp Fraud : सावधान, अगर आप किसी मैट्रिमोनीटल साइट पर दुल्हन या दूल्हा खोज रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जाननी जरूरी है। साइबर ठगी के बाद अब जालसाजों ने ठगी का नया तरीका निकाला है। जिसमें वेबसाइट पर वर-वधु की तलाश कर रहे लोगों से ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में मध्यप्रदेश की उज्जैन पुलिस ने एक शातिर जालसाज दूल्हे को दबोचा है। आरोपी दुल्हन बनने की ख्वाहिशमंद युवतियों और महिलाओं को झांसा देकर उनसे ठगी करता था।

पुलिस के मुताबिक पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह मैट्रिमोनीटल वेबसाइड पर युवतियों व महिलाओं से शादी का प्रपोजल रखता था। खुद को कारोबारी बताता था। इसके बाद उसके निशाने पर आई युवतियों से कारोबार करने के नाम पर रुपए ऐंठता था। इसके बाद ठगी का शिकार हुई युवतियों को बताता था कि वह कैंसर से पीड़ित हो गया है और इसी आधार पर शादी करने से इंकार कर देता था। प्रदेश में आरोपी की जालसाजी की शिकार हुई कई पीडि़त युवतियों ने इसके खिलाफ भोपाल व उज्जैन में धोखाधड़ी के मामले दर्ज करवाए। जिसके बाद उसे उज्जैन से पकड़ा गया है।

जालसाज पर था 5 हजार का इनाम

पुलिस के मुताबिक आरोपी से पूछताछ में कई खुलासे हुए हैं। फिलहाल दो युवतियों से ठगी कर वारदात करना स्वीकार किया है। आरोपी से आगे की पूछताछ में ठगी के कई और मामले खुलने की संभावना है। उज्जैन पुलिस के मुताबिक आरोपी उमर अहमद पर पुलिस ने 5 हजार का इनाम घोषित कर रखा था।  े पूछताछ में बताया कि दो वर्ष पूर्व उसने भोपाल की एक महिला को मैट्रिमोनीटल वेबसाइड पर शादी का प्रस्ताव दिया। इसके बाद दोनों में पहचान बढ़ी। आरोपी ने पीडि़ता के परिजनों से भी बात की। परिवार के लोग उसकी शादी को लेकर तैयार हो गए। इसके बाद आरोपी कोविड का बहाना कर शादी को टालता रहा। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने युवती से कारोबार में घाटे की बात कहकर 31 हजार रुपए ठग लिए। आरोपी ने युवती के परिजनों को बताया कि वह प्रदेश के धार जनपद का निवासी है मगर उसका कारोबार इंदौर में है। ऐसे करके उसने कई बार पीडि़ता से रकम ऐंठी। बाद में शादी करने का जोर देने पर मुकर गया और कहा कि उसे कैंसर है। खुद से ठगी की जानकारी मिलने पर पीडि़ता ने 9 अगस्त को आरोपी के खिलाफ भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में मामला दर्ज करवाया। इधर उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में 21 अप्रेल 2022 एक युवती ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। आरोपी ने पीड़िता से वेबसाइट पर जान-पहचान बढ़ा कारोबार के नाम पर दो-दो लाख करके किस्तों के जरिए 6 लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद खुद को कैंसर का रोगी बता गायब हो गया। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।