लाइव टीवी

MP : विदिशा के स्कूल में छात्रों के 'धर्मांतरण' पर बवाल, हिंदूवादी संगठनों का हंगामा-तोड़फोड़

Updated Dec 07, 2021 | 12:13 IST

Madhya Pradesh News : कुछ समय से धर्मांतरण को लेकर इस स्कूल की सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी। सीशल मीडिया में कहा जा रहा था स्कूल में बच्चों के ऊपर जल छिड़कर कर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया में चर्चा थी कि स्कूल छात्रों का धर्मांतरण करा रहा है
  • इससे नाराज हिंदूवादी संगठनों ने स्कूल में जाकर हंगामा किया
  • प्रिंसिपल ने आरोपों से इंकार किया है, मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी

भोपाल : मध्य प्रदेश के विदिशा में एक स्कूल पर छात्रों का धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है। इससे नाराज लोगों ने स्कूल में जमकर तोड़फोड़ की है। विदिशा के गंजबासौदा स्थित सेंट जोसेफ स्कूल पर छात्रों का धर्मांतरण करने का आरोप है। लोगों का दावा है कि यहां आठ बच्चों का धर्मांतरण किया गया है। इससे गुस्साए लोगों ने स्कूल में जाकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। हंगामे के समय स्कूल में बच्चे भी मौजूद थे। हंगामे को देखते हुए पुलिस ने स्थानीय ईसाई संस्थानों के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। 

स्कूल ने आरोपों से इंकार किया

दरअसल, कुछ समय से धर्मांतरण को लेकर इस स्कूल की सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी। सीशल मीडिया में कहा जा रहा था स्कूल में बच्चों के ऊपर जल छिड़कर कर उन्हें ईसाई बनाया जा रहा है। हालांकि, स्कूल ने धर्मांतरण के आरोपों को सिरे से खारिज किया है। सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चा चल रही थी कि स्कूल के आठ बच्चों का धर्मांतरण कराया गया है। यह बात सामने आने पर दक्षिणपंथी संगठनों के लोगों ने सोमवार को स्कूल में जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की। स्कूल के प्रिंसिपल ने स्कूल में इस तरह की घटना होने से इंकार किया है। प्रिंसिपल ने अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कराया है। इस पूरे मामले की आखिर सच्चाई क्या है, यह पता करने के लिए पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।