लाइव टीवी

अडानी को मिली Z कैटगरी की सिक्योरिटी, सुरक्षा में लगे CRPF कमांडो, हर महीने इतना आएगा खर्च

Updated Aug 17, 2022 | 18:28 IST

Gautam Adani security: केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े अरबपति उद्योगपति गौतम अडानी को सीआरपीएफ कमांडो के घेरे वाली सुरक्षा प्रदान की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
अडानी की सुरक्षा में लगे CRPF कमांडो,हर महीने इतना आएगा खर्च
मुख्य बातें
  • केंद्र सरकार ने गौतम अडानी की सुरक्षा पर बड़ा फैसला लिया है।
  • Z+ सिक्योरिटी कवर देश के सबसे शक्तिशाली लोगों को मिलता है।
  • इनमें मौजूदा और पूर्व प्रधानमंत्री भी शामिल होते हैं।

नई दिल्ली। एशिया के सबसे रईस शख्स और दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी (Gautam Adani) को केंद्र सरकार ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) कमांडो की 'जेड' कैटेगरी का वीआईपी सिक्योरिटी कवर (Z category VIP security) दिया है। सेंट्रल सिक्योरिटी एजेंसियों द्वारा तैयार की गई खतरे की परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर अडानी ग्रुप के अध्यक्ष को सुरक्षा कवर दिया गया है।

कितना आएगा खर्च?
पीटीआई के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, अरबपति का ऑल इंडिया कवर 'भुगतान के आधार' पर होगा। इसकी लागत लगभग 15 से 20 लाख रुपये प्रति माह होने की उम्मीद है। गृह मंत्रालय ने सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स यानी सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा शाखा को यह काम संभालने को कहा है।

3 लाख करोड़ के पार हुई अडानी की इस कंपनी की वैल्यू, जून तिमाही में बढ़ा अडानी पावर का मुनाफा

मुकेश अंबानी को मिलती है इस कैटेगरी की सुरक्षा
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने साल 2013 में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के अध्यक्ष मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को 'जेड प्लस' कैटेगरी की सुरक्षा (Mukesh Ambani Security) उपलब्ध कराई थी। पिछले महीने के अंत में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को मुंबई में अंबानी को प्रदान किए गए सुरक्षा कवर को जारी रखने की अनुमति दी थी, इस फैक्ट को ध्यान में रखते हुए कि परिवार सुरक्षा कवर के लिए भुगतान कर रहा था।

Mukesh Ambani Security: परिंदा भी पर नहीं मार सके, ऐसी है मुकेश अंबानी की सुरक्षा, 55 जवान और बुलेट प्रूफ गाड़ियां बनाती हैं घेरा

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, गौतम अडानी 131 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं। 94.5 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ मुकेश अंबानी दुनिया के 11वें सबसे रईस शख्स हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।