लाइव टीवी

अदार पूनावाला ने एलन मस्क को दी सलाह, कहा- ये होगा उनका अब तक का सबसे अच्छा निवेश

Updated May 09, 2022 | 15:21 IST

देश में पूर्ण रूप से आयातित कारों पर लागत, इंश्योरेंस और माल ढुलाई (CIF) मिलाकर 100 फीसदी आयात शुल्क लगता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
पूनावाला की मस्क को सलाह.. अगर ट्विटर खरीदने में हों नाकाम, तो यहां लगाएं पैसा
मुख्य बातें
  • माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर खरीदने के बाद से एलन मस्क लगातार चर्चा में बने हुए हैं।
  • अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स को कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी के सीईओ ने सलाह दी है।
  • ट्विटर के अधिग्रहण के लिए मस्क 44 अरब डॉलर की डील कर चुके हैं।

नई दिल्ली। सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) ने दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को एक सलाह दी है। पूनावाला ने मस्क को टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों के विनिर्माण के लिए भारत में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया और साथ ही कहा है कि यह उनका अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा।

मालूम हो कि टेस्ला इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के लिए उन्होंने पहले भारत से आयात शुल्क कम करने की मांग की थी, लेकिन भारत सरकार स्थानीय विनिर्माण पर जोर दे रही है।

पूनावाला ने ट्विटर कर दी सलाह
इस संदर्भ में अदार पूनावाला ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि, 'अगर आपका ट्विटर खरीदने की डील पूरा नहीं होती, तो उसमें से कुछ कैपिटल टेस्ला कारों के उच्च गुणवत्ता वाले और बड़े पैमाने पर मैन्युफैक्चरिंग के लिए भारत में निवेश करें।' इतना ही नहीं, पूनावाला ने भरोसा दिलाया कि यह उनका अब तक का सबसे अच्छा निवेश होगा।'

कंपनी चीन से आयात न करे कारें: नितिन गडकरी
मालूम हो कि अप्रैल में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि अगर टेस्ला अपनी कारों की मैन्युफैक्चरिंग भारत में करने के लिए तैयार है, तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन कंपनी कारें चीन से आयात न करे।

भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए मस्क ने रखी थी शर्त
साल 2021 में एलन मस्क ने कहा था कि अगर अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता टेस्ला भारत में आयातित वाहनों के साथ पहली बार सफल होती है, तो टेस्ला भारत में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगा सकती है। उन्होंने कहा था कि टेस्ला भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करना चाहती है, लेकिन दूसरे बड़े देशों की तुलना में यहां इंपोर्ट ड्यूटी सबसे ज्यादा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।